Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Vijayawada Customs Department: 100 कस्टम अधिकारी, 20 टीमों का मेगा ऑपरेशन, पकड़ा 13 किलो सोना और बेहिसाब कैश

Vijayawada Customs Department: कस्टम कमीश्नरेट विजयवाड़ा ने राज्य में कई स्थानों पर एक साथ किए गए एक बड़े अभियान में आंध्र प्रदेश से सोने की तस्करी के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है। लगभग 100 सीमा शुल्क अधिकारियो की 20 टीमों ने सोने की तस्करी करने वालों को पकड़ा है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 20, 2022 21:52 IST
13 kg gold worth Rs 6.7 crore and cash worth Rs 4.24 crore seized- India TV Hindi
13 kg gold worth Rs 6.7 crore and cash worth Rs 4.24 crore seized

Highlights

  • सीमा शुल्क विभाग ने 4.24 करोड़ रुपए किए जब्त
  • सोने की तस्करी मामले में हुआ भंडाफोड़
  • चेन्नई से आने वाले एक अकेले युवक से 5 किलो सोना जब्त

Vijayawada Customs Department: कस्टम कमीश्नरेट विजयवाड़ा ने राज्य में कई स्थानों पर एक साथ किए गए एक बड़े अभियान में आंध्र प्रदेश से सोने की तस्करी के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया है। लगभग 100 सीमा शुल्क अधिकारियो की 20 टीमों ने सोने की तस्करी करने वालों को पकड़ा है, जो अलग अलग जगहों जैसे नेल्लोर, एलुरु, काकीनाडा, सुल्लुरिपेटा, और चिलकालुरिपेटा पर बसों, कारों और ट्रेनों जैसे सार्वजनिक परिवहन के तरीकों से यात्रा कर रहे थे और सोना ला रहे थे और इस अवैध नेटवर्क में शामिल लोगों के कई परिसरों में तलाशी अभियान भी चलाया गया है। इसमें सुल्लुरिपेटा टोल प्लाजा पर APSTRC बस में चेन्नई से आने वाले एक अकेले शख्स से लगभग 5 किलो सोना बरामद हुआ।

लगभग 13 किलो सोना और 4.24 करोड़ रुपए कैश जब्त

पूरे ऑपेरशन में सीमा शुल्क अधिकारियों ने 13.189 किलोग्राम सोना बरामद किया है। जिसका बाजार मूल्य 6.7 करोड़ रुपये है और 4.24 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की है। शक है कि ये पैसा सोने की तस्करी कर कमाया गया। जब्त किया गया सोना विदेशी मार्का का है, कुछ गोल्ड बार मे विदेशी निशान जानबूझकर मिटाए गए थे ताकि सोने की तस्करी के तरीके को छिपाया जा सके।

4 लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस सीमा शुल्क ऑपरेशन के दौरान, सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत अलग अलग जगहों से अपने सोना ले जाने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों को 20 अक्टूबर को विशाखापत्तनम के विशेष न्यायाधीश के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 2014 में अपने गठन के बाद से सीसी (पी), विजयवाड़ा द्वारा रिपोर्ट किए गए तस्करी के सोने और नकदी की यह अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement