Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Weather Forecast: यूपी-बिहार समेत दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम, जानें किन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। साथ ही पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में 12 मार्च की रात से पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमालयी क्षेत्र में देखने को मिल सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 11, 2023 8:08 IST
Weather Forecast Today Weather Forest of UP Bihar delhi jharkhand imd predicts rainfall in these sta- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी-बिहार समेत दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के अधिकतर स्थानों पर भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम की मार लोगों पर तेजी से पड़ने लगी है। बीते दिनों कुछ स्थानों पर जहां बारिश देखने को मिली। वहीं कई स्थानों पर भीषण और चिलचिलाती गर्मी लोगों को तकलीफ देने लगी है। मौसम विभाग की माने तो पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। साथ ही पूर्वी भारत के राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में 12 मार्च की रात से पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमालयी क्षेत्र में देखने को मिल सकता है।

दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की मौसम की अगर बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक देखने को मिल सकता है। वहीं दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आगामी दिनों में मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। दिल्ली में 14 से 16 मार्च के बीच दिल्ली में मौसम बदलने की संभावना है व बारिश होने के आसार है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री व अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं लखनऊ में आज आसमान साफ रहने के आसार हैं। 13 मार्च से लखनऊ में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की आवश्यकता है और गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, मणिपुर, त्रिपुरा में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि झारखंड, दक्षिण बिहार और अंडमान के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement