Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Weather News: उत्तर भारत में 15 जनवरी तक मौसम का कुछ ऐसा रहेगा मिजाज, वैज्ञानिकों ने जताई संभावना

मौसम विभाग ने कुछ संभावनाएं जताई हैं। विभाग ने कहा है कि उत्तर भारत में 15 जनवरी तक मौसम करवट लेने वाला है। इस कारण कई जगहों पर भयंकर ठंड और कोहरा देखने को मिल सकता है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 13, 2022 9:36 IST
weather news- India TV Hindi
Image Source : IANS प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बढ़ सकती है ठंड
  • कई राज्यों में शीतलहर की संभावना
  • अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना

Weather News: जनवरी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। पिछले कुछ दिनों दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम में हुई भारी बारिश के बाद फिर मौसम विभाग ने कुछ संभावनाएं जताई हैं। विभाग ने कहा है कि उत्तर भारत में 15 जनवरी तक मौसम करवट लेने वाला है। इस कारण कई जगहों पर भयंकर ठंड और कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं शीतलहर भी चल सकती है जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो सकता है।

भारत मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 13 से 15 जनवरी के दौरान और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में 12 से 14 जनवरी के दौरान शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में अलग-अलग इलाकों में ठंड के मौसम की संभावना है।

इसके अलावा, अगले 4-5 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में कुछ अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। अगर गुरुवार की बात करें तो दिल्ली और नोएडा में घना कोहरा देखने को मिला वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस देखने को मिला।

आईएमडी ने कहा, "दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 16 जनवरी से पहली बार उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है और 18 जनवरी से 16 और 17 जनवरी को अलग-अलग छिटपुट बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है साथ ही अगले 2-3 दिनों के लिए आस-पास के मैदानी इलाकों में छिटपुट होने का अनुमान है।"

आईएमडी ने 11 जनवरी को विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में 11 और 13 जनवरी को ओडिशा में और 12 जनवरी को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ओलों की संभावना जताई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement