Friday, May 17, 2024
Advertisement

Weather Report: 7 सितंबर तक देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Report: IMD ने अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 04, 2022 9:39 IST
Heavy Rain IMD Alert- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

Highlights

  • छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को बारिश होने की संभावना है
  • मुम्बई में आज लगातार बारिश हो रही है
  • ओडिशा में भी 5 और 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट है

Weather Report: देश के अलग-अलग हिस्सों में मानसून अभी थमा नहीं है। कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश के आसार है। आज मुम्बई में लगातार बारिश हो रही है। हालांकि मुंबई में मेन लाइन और हार्बर लाइन की ट्रेन भी अभी सुचारू रूप से चल रही है, वेस्टर्न लाइन की ट्रेन भी समय पर चल रही है। इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने पूर्वोत्तर समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई है। IMD ने अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश

बता दें कि IMD के मुताबिक, आज अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों में तेज बारिश को लेकर कांगड़ा, मंडी समेत कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD के डिप्टी डायरेक्टर ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

छत्तीसगढ़ में 6 सितंबर को बारिश होने की संभावना है।  इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपरी क्षेत्रों में आज, कल और 6 सितंबर को बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ओडिशा में भी 5 और 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट है।

आगामी 4 दिनों में होगी भारी बारिश

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के अनुसार, अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत के हिस्सों में बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग जगह भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान है। वहीं झारखंड में भी आज बारिश हो सकती है। इसके अलावा 5 और 6 सितंबर को ओडिशा, 4 से 7 सितंबर तक छत्तीसगढ़ और 6 तारीख तक अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश की संभावना है।

दक्षिण भारत में भी बारिश के आसार

वहीं दक्षिण भारत के हिस्सों में भी अगले 4 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुदुचेरी और दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं उत्तर कर्नाटक के इलाकों में आज और 6-7 सितंबर को, जबकि 5-6 सितंबर को तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश का अनुमान है। आज जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही उत्तराखंड में भी आज और कल भारी बारिश की चेतावनी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement