Sunday, May 12, 2024
Advertisement

देश में दिखाई दे रहा ठंड का असर, दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें लेट, जानें यूपी समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल

देश में शीतलहर चल रही है। कई राज्यों में सुबह के वक्त घना कोहरा दिखाई दे रहा है और विजिबिलिटी काफी कम हुई है। कोहरे की वजह से रोड एक्सीडेंट के मामले भी बढ़ रहे हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि कई राज्यों में घने कोहरे के साथ तापमान में गिरावट हो सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 21, 2022 9:56 IST
weather- India TV Hindi
Image Source : FILE पड़ रही कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली: देश में शीतलहर का असर दिखाई देने लगा है। कई राज्यों में सुबह के वक्त घना कोहरा हो रहा है, जिसकी वजह से रोड एक्सीडेंट के मामले भी बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में तापमान काफी गिरा है और विजिबिलिटी भी कम हुई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 3 दिनों तक यूपी, हरियाणा, पंजाब में घना कोहरा पड़ेगा। वहीं हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में आने वाले 5 दिनों तक शीतलहर चलने का अनुमान है। 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अमृतसर, गंगानगर और बरेली में सुबह 5.30 बजे दृश्यता यानी विजिबिलिटी 25 मीटर दर्ज की गई है, वहीं बहराइच, अंबाला और वाराणसी में 50 मीटर विजिबिलिटी है। 

दिल्ली में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड

दिल्ली-एनसीआर में सुबह के वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है।  आज (21 दिसंबर) दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है। यहां आज भी घने कोहरे की संभावना है। दिल्ली में प्रदूषण भी जनता को परेशान कर रहा है। aqi.in के मुताबिक, दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स 472 है, जोकि खतरनाक माना जाता है। 

यूपी का क्या है हाल?

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के लखनऊ में आज घना कोहरा रह सकता है। यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक रह सकता है। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है। 

कहां हो सकती है बारिश?

स्काईमेट के मुताबिक, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, असम और अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement