Friday, April 19, 2024
Advertisement

West Bengal News: कोलकाता एसटीएफ ने एक्यूआईएस कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया, दो महीने में छठा

West Bengal News: एक्यूआईएस सदस्य फैजल अहमद उर्फ शाहिद मजूमदार को 11 सितंबर को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया था। मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला अहमद लंबे समय से कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस दोनों की मोस्ट वांटेड सूची में था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 14, 2022 23:49 IST
Kolkata STF arrests AQIS worker- India TV Hindi
Image Source : ANI Kolkata STF arrests AQIS worker

West Bengal News: कोलकाता पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसके विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने मालदा जिले के एक निवासी को गिरफ्तार किया है, जो भारतीय उपमहाद्वीप (क्यूक्यूआईएस) में अल-कायदा का सक्रिय सहयोगी था। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम हसनथ शेख उर्फ शाहिद मजूमदार है। दो महीने से भी कम समय में कोलकाता पुलिस एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया जाने वाला यह एक्यूआईएस का छठा सदस्य है। पता चला है कि एक अन्य एक्यूआईएस सदस्य फैजल अहमद उर्फ शाहिद मजूमदार को 11 सितंबर को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया था। मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला अहमद लंबे समय से कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस दोनों की मोस्ट वांटेड सूची में था। अहमद से एसटीएफ के अधिकारियों को हसनाथ शेख के बेंगलुरु में ठिकाने के बारे में पता चला। शहर के एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की, "दोनों एक्यूआईएस के स्लीपर सेल के लिए ब्रेनवॉश करने और नए सिरे से भर्ती करने के लिए जिम्मेदार थे।"

3 सितंबर को, एसटीएफ ने, महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के साथ समन्वय में, मुंबई से कथित एक्यूआईएस लिंक के साथ बंगाल के दो निवासियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति - समीर हुसैन और सद्दाम हुसैन - दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर के निवासी हैं। दोनों लंबे समय से एसटीएफ और आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा वांछित थे। 17 अगस्त को, एसटीएफ ने उत्तर 24 परगना जिले के बारासात ब्लॉक के शाशन गांव से दो एक्यूआईएस सदस्यों - रकीब सरकार और काजी एहसानुल्लाह को गिरफ्तार किया था। सरकार दक्षिण 24 परगना जिले के गंगानगर का रहने वाला है, जबकि काजी अहसानुल्ला हुगली जिले के आरामबाग का रहने वाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement