Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कुबेर ग्रुप का मालिक, रेप का आरोपी... जिसके फार्महाउस पर सतीश कौशिक ने की थी पार्टी, कौन है वो विकास मालू?

सतीश कौशिक आखिरी बार जिस फार्महाउस पर पार्टी कर रहे थे, उसके मालिक को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। ये फॉर्म हाउस विकास मालू का है और ये सतीश का दोस्त बताया जा रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 11, 2023 13:36 IST
सतीश कौशिक के दोस्त कारोबारी विकास मालू - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सतीश कौशिक के दोस्त कारोबारी विकास मालू

सतीश कौशिक मामले में पुलिस की जांच जारी है। फिलहाल पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। लेकिन इस बीच सतीश कौशिक आखिरी बार जिस फार्महाउस पर पार्टी कर रहे थे, उसके मालिक को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। ये फॉर्म हाउस विकास मालू का है और ये सतीश का दोस्त बताया जा रहा है। विकास मालू कुबेर ग्रुप का मालिक है। विकास बड़ा व्यापारी है और सतीश कौशिक का पारिवारिक दोस्त है। 

पत्नी ने रेप का मामला दर्ज कराया

फार्महाउस के मालिक और कारोबारी विकास मालू के ऊपर दो महीने पहले उनकी पत्नी ने रेप का मामला दर्ज कराया था। मालू के ऊपर कुछ और भी  पारिवारिक मुकदमे हैं। विकास ज्यादातर दुबई रहते हैं। होली की पार्टी के लिए वह दिल्ली आए हुए थे। इतना ही नहीं 24 जनवरी को विकास ने इंस्टाग्राम पर पठान देखने के लिए लिखा था, "टिकट बुक करो हमारे स्पेशल गेस्ट सतीश कौशिक के साथ।"

पार्टी में 10 से 12 बड़े बिजनेस मैन थे शामिल
विकास मालू का दिल्ली के बिजवासन के पुष्पांजलि फॉर्म हाउस इलाके में मालू फॉर्म हाउस नाम से A5 फॉर्महाउस है। सूत्रों ने होली के दिन 1 बजे के करीब यहां विकास मालू ने पार्टी रखी थी, जिसमे डेढ़ बजे सतीश कौशिक और इनके अलावा 10 से 12 बड़े बिजनेस मैन शामिल थे। जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें सतीश कौशिक विकास मालू के साथ डांस करते हुए भी नजर आ रहे हैं। इस पार्टी में कौन-कौन गेस्ट आए थे, पुलिस उनकी लिस्ट चेक कर रही है।

सतीश कौशिक की रात में कब बिगड़ी तबियत
जानकारी है कि रात को 09:30 बजे सतीश कौशिक सोने चले गए। रात 12 बजे करीब उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्होंने मैनेजर को बुलाकर सांस की तकलीफ बताई। फिर उनका मैनेजर उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल लेकर गया पर उनकी तब तक मौत हो चुकी थी। दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में डॉक्टर्स के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया जिसमें शुरुआती रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने इसे हार्ट अटैक ही बताया और कुछ संदिग्ध होने से इनकार किया है। सतीश की मौत का एग्जेक्ट टाइम पोस्टमॉर्टन रिपार्ट से ही क्लियर होगा। उनकी मौत रास्ते में हुई, फॉर्महाउस से निकलकर हुई, या वहीं हो चुकी थी, ये सब सतीश के मैनेजर और स्टाफ से पूछा जा रहा है।

विसरा और ब्लड सेंपल रखे गए सुरक्षित
हालांकि कुछ ब्लड के सेंपल लिए गए हैं। विसरा प्रिजर्व किए गए हैं, जिससे पता लगेगा कि मौत के वक्त शरीर में क्या था, खून में क्या था, हार्ट की स्थिति कैसी थी, क्या खाया पिया था? ये पूरी रिपोर्ट आने में 15 दिन के आसपास का वक्त लगेगा। शुरुआती तौर पर पुलिस को सतीश कौशिक की मौत में कुछ संदिग्ध नहीं लगा है। पुलिस फाउल प्ले की थ्योरी को रूल आउट कर रही है, लेकिन जांच के दौरान इसी फॉर्म हाउस से कुछ नियमित और कुछ अलग दवाई मिली हैं, जिनकी जांच पुलिस करा रही है।

ये भी पढ़ें-

सतीश कौशिक की मौत मामले में बड़ा ट्विस्ट, फॉर्म हाउस से मिली संदिग्ध दवाएं, वॉन्टेड उद्योगपति भी था शामिल

"तिहाड़ में सिसोदिया को VVIP ट्रीटमेंट, कंट्रोल में पूरा जेल-प्रशासन" सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को लिखा पत्र
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement