Monday, May 20, 2024
Advertisement

अडानी को 12,400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट क्यों दिए? आप की अदालत में रेवंत रेड्डी ने दिया जवाब

'आप की अदालत' में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से जब रजत शर्मा ने ये सवाल किया कि जब राहुल गांधी अडानी को ‘जेबकतरा’ कह रहे हैं तो फिर उन्होंने अपने राज्य में अडानी को 12,400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट क्यों दिए?

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 13, 2024 23:47 IST
आप की अदालत में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी।

'आप की अदालत' में इस बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने रजत शर्मा के तीखे सवालों का सामना किया। रजत शर्मा ने रेवंत रेड्डी से अडानी को लेकर सवाल पूछा कि जब उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी अडानी को ‘जेबकतरा’ कह रहे हैं, तो उन्होंने ऐसे समय में उद्योगपति गौतम अडानी को 12,400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट क्यों दिए? इस पर रेवंत रेड्डी ने जवाब दिया कि "मैंने अपने प्रोजेक्ट नहीं दिए। मोदी ने बंदरगाह, एयरपोर्ट दिए। मैंने अडानी जी की जेब से पैसा लिया और अपने राज्य में इन्वेस्टमेंट करवाया।"

'अडानी ब्रांड का मतलब डिस्क्वॉलिफिकेशन नहीं'

रजत शर्मा के इस सवाल का जवाब देते हुए रेवंत रेड्डी ने कहा कि "मैंने उनसे (अडानी) पावर सेक्टर में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सेक्टर में इन्वेंस्टमेंट लिया। मैं तो सभी से अपने राज्य में इन्वेस्टमेंट चाहता हूं, चाहे वह अडानी हों, टाटा हों, बिड़ला हों, अंबानी हों या कोई और। मैं उन सभी लोगों को समान स्तर का अवसर देना चाहता हूं जो मेरे राज्य में रोजगार दे सकें। अडानी ब्रांड का मतलब डिस्क्वॉलिफिकेशन नहीं है। और, मैं आउट ऑफ द वे जाकर किसी को फेवर भी नहीं करना चाहता।"

'राहुल जी जो बोलते हैं, वह सही हैं'

'आप की अदालत' में सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि राहुल जी जो बोलते हैं, वह सही हैं। केंद्र सरकार अडानी को सस्ती दरों पर प्रोजेक्ट दे रही है। मैं अडानी से बंद कमरे में नहीं मिला। मैं उनसे जनता के सामने मिला। मैंने उन्हें अपने राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।

'किसी को भी लूटने की इजाजत नहीं दूंगा'

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने पूछा कि राहुल गांधी कहते हैं कि अडानी देश को लूट रहे हैं तो आप देश को लूटने वाले को अपने राज्य में निवेश करने की इजाजत कैसे दे सकते हैं? इस पर सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि मैं लूटने नहीं दूंगा, क्योंकि मैं हूं। मैं किसी को भी तेलंगाना को लूटने की इजाजत नहीं दूंगा। हम निवेश लेंगे, हम रोजगार की गारंटी देंगे। जो निवेशक आएंगे, उन्हें मैं गारंटी दूंगा। इन्वेस्टमेंट गारंटी का मतलब जनता के पैसे को लूटना नहीं है। जनता के पैसे की सुरक्षा के लिए मैं हूं।

यहां देखें 'आप की आदालत' का पूरा एपिसोड-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement