Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्या वाकई ब्लू टिक वालों से 20 डॉलर प्रतिमाह चार्ज वसूलेंगे एलन मस्क, जानें भारत के आइटी मंत्री की प्रतिक्रिया

Twitter Blue Tick & Elon Musk: ट्विटर द्वारा सत्यापन के बाद जारी किए जाने वाले बैज ‘ब्लू टिक’ के लिए प्रति माह 20 अमेरिकी डॉलर का शुल्क लेने की खबर क्या वाकई में सच है। क्या हाल ही में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदकर उसके नए मालिक बने एलन मस्क अब ब्लू टिक धारकों से यह शुल्क वसूलेंगे?...इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर ल

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 31, 2022 16:17 IST
ट्विटर के मालिक एलन मस्क- India TV Hindi
Image Source : AP ट्विटर के मालिक एलन मस्क

Twitter Blue Tick & Elon Musk: ट्विटर द्वारा सत्यापन के बाद जारी किए जाने वाले बैज ‘ब्लू टिक’ के लिए प्रति माह 20 अमेरिकी डॉलर का शुल्क लेने की खबर क्या वाकई में सच है। क्या हाल ही में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदकर उसके नए मालिक बने एलन मस्क अब ब्लू टिक धारकों से यह शुल्क वसूलेंगे?...इस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। वहीं यह खबर ब्लू टिक धारकों के लिए टेंशन पैदा कर रही है। ब्लू टिक धारकों से हर महीने 20 डॉलर वसूलने की खबरें आने के बाद भारत के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइए आपको सुनवाते हैं देश के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री का बयान।

सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे ब्लू टिक धारकों से 20 डालर प्रति माह चार्ज वसूलने की खबर पर पूछे गए सवाल का जवाब देते भारत के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने इसकी पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा कि इसपर कोई भी टिप्पणी ट्विटर से वास्तविक स्थिति जानने के बाद ही की जा सकती है। चंद्रशेखर ने कहा, ‘‘यह बात ट्विटर ने नहीं की है। किसी ने इस खबर को चलाया है।

अनुमान पर नहीं करता टिप्पणी

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि इसकी ट्विटर ने पुष्टि नहीं की है। उन्हें जो कहना है, उसे कहने दीजिए और फिर हम टिप्पणी करेंगे। मैं अनुमान के आधार पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता।’’ मंत्री से उन खबरों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था, जिनके मुताबिक ट्विटर अपने उपयोगकर्ताओं की पहचान की पुष्टि करने वाले प्रतिष्ठित ‘ब्लू टिक मार्क’ के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रहा है। इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला इंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने शुक्रवार को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया था। सरकार ने यह स्पष्ट किया कि वह भारतीयों के लिए सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट सुनिश्चित करने में सोशल मीडिया कंपनियों को भागीदार के रूप में देखती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement