Thursday, May 02, 2024
Advertisement

झारखंड: दहेज के लिए दो बच्चों की 24 वर्षीय मां को जिंदा जलाया! पति और ससुराल वाले फरार

घटना के बारे में सूचना मिलने पर जब एक पुलिस दल को गांव भेजा गया तब वहां बसंती देवी नामक इस महिला के बस जले हुए अवशेष मिले। महिला के भाई ने अपने बयान में कहा कि उसकी बहन को उसके ससुराल वाले पैसे और दोपहिया वाहन की मांग करते हुए अक्सर तंग करते थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2021 19:38 IST
झारखंड में दहेज की...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE झारखंड में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की हत्या

Highlights

  • पुलिस को घटनास्थल पर महिला के बस जले हुए अवशेष मिले
  • पति और परिवार के अन्य सदस्य घटनास्थल से भाग गए

हजारीबाग (झारखंड): शहर में 24 वर्षीय एक महिला एवं दो बच्चों की मां को उसके पति एवं ससुरालवालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं कर पाने को लेकर कथित रूप से जलाकर मार डाला। उपसंभागीय पुलिस अधिकारी नजीर अख्तर ने बताया कि मृतक महिला के भाई के बयान के आधार पर इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके अनुसार स्थानीय स्रोतों से इस घटना के बारे में सूचना मिलने पर जब एक पुलिस दल को रविवार खिल्ली गांव भेजा गया तब वहां बसंती देवी नामक इस महिला के बस जले हुए अवशेष मिले।

अख्तर ने बताया कि पुलिस दल के पहुंचने से पहले ही महिला के पति अंगद साव तथा उसके परिवार के अन्य सदस्य उसके आठ और तीन वर्ष की आयु के बच्चों के साथ घटनास्थल से भाग गए। पुलिस के अनुसार उसके पहुंचने पर बस अंगद का रिश्तेदार निर्मल साव ही घर में था जिसे पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के शव के अवशेष को पोस्टमार्टम के वास्ते हजारीबाग मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। बसंती देवी के भाई ने अपने बयान में कहा है कि उसकी बहन को उसके ससुराल वाले पैसे और दोपहिया वाहन की मांग करते हुए अक्सर तंग करते थे। पुलिस के अनुसार उसके भाई ने यह भी बताया कि बसंती की शादी में अंगद साव के परिवार को दहेज दिया गया था लेकिन ससुरालवालों की मांग इन सालों में बढ़ती ही गई।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement