Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पहलवानों का बड़ा ऐलान, कहा- 'जब तक गिरफ्तार नहीं होंगे बृजभूषण तब तक जारी रहेगा धरना'

पहलवानों ने कहा कि इस लड़ाई में जिन भी खिलाड़ियों ने हमारा समर्थन किया, हमारे समर्थन में ट्वीट किए उन सबका हम धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों से अपील है की अगर देश में खेलों को बचाना है तो ऐसे लोगों से खेलों को बचाना होगा।

Reported By : Gonika Arora, Kumar Sonu Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: April 28, 2023 18:02 IST
Jantar Mantar, Supreme Court, Bajrang Punia, Sakshi Malik, Vinesh Phogat, Brij Bhushan Sharan Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं पहलवान

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने अपने धरने को आगे बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा कि जब तक बृजभूषण सिंह गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक जंतर-मंतर पर उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब कुश्ती संघ का अध्यक्ष ही पहलवानों का शोषण करेगा तो क्या ही होगा?

'पुलिस की कार्रवाई तक जारी रहेगा धरना' 

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का हम धन्यवाद करते हैं। हमें दिल्ली पुलिस पर बिलकुल भी भरोसा नहीं है। अब कोर्ट ने जब पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया है तो अब पुलिस जो कार्रवाई करेगी उसके बाद अगला फैसला होगा। लेकिन तब तक धरना जारी रहेगा। बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विनती है कि बृजभूषण शरण सिंह को सभी पदों से हटाया जाए। अगर वे पद पर रहे तो जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

'खेल मंत्री ने हमारा फोन तक नहीं उठाया' 

उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में जिन भी खिलाड़ियों ने हमारा समर्थन किया, हमारे समर्थन में ट्वीट किए उन सबका हम धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों से अपील है की अगर देश में खेलों को बचाना है तो ऐसे लोगों से खेलों को बचाना होगा। सब खिलाड़ियों को एक साथ आना होगा। उन्होंने कहा कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमसे 12 मिनट भी मुलाकात नहीं की है। खेल मंत्रालय के अधिकारियों ने हमें बताया था कि मंत्रीजी अभी किन्हीं अन्य कार्यों में बिजी हैं। उन्होंने हमारा फोन भी नहीं उठाया।

सुप्रीम कोर्ट में भी हुई सुनवाई 

वहीं इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया कि बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ महिला पहलवानों की FIR रजिस्टर करेगी। वहीं पहलवानों की तरफ से बोलते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें पहलवानों की सुरक्षा की चिंता है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ 40 मुकदमें दर्ज हैं और इसमें एक हत्या का भी मामला है। इसलिए कोर्ट एक स्पेशल टास्क फ़ोर्स बनाए। इस टास्क फ़ोर्स की अगुवाई एक रिटायर्ड जज करें। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement