Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जगदीश टाइटलर का नाम फिर सुर्खियों में, 1984 के सिख दंगे याद दिलाते हुए BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि आज राहुल, प्रियंका, पंजाब मुख्यमंत्री चन्नी से पूरा देश ये सवाल पूछ रहा है- क्या जगदीश टाइटलर को ये बड़ा सम्मान देना, राजनीति की मुख्य धारा से जोड़े रखना, सोनिया गांधी जी द्वारा संरक्षण देना उचित है?

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Published on: October 29, 2021 15:31 IST
जगदीश टाइटलर का नाम फिर सुर्खियों में, 1984 के सिख दंगे याद दिलाते हुए BJP ने कांग्रेस पर साधा निशान- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO जगदीश टाइटलर का नाम फिर सुर्खियों में, 1984 के सिख दंगे याद दिलाते हुए BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जगदीश टाइटर का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में बना हुआ है। कांग्रेस ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अलग अलग समितियों के पदाधिकारियों की नियुक्ति तथा कार्यकारी समिती के गठन को मंजूरी दी है और उन्हीं में से स्थाई आमंत्रित सदस्यों में जगदीश टाइटलर का नाम शामिल है। लिस्ट में जगदीश टाइटलर का नाम शामिल किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि जगदीश टाइटलर 1984 में हुए सिख नरसंहार का आरोपी है, लेकिन इसके बावजूद सोनिया गांधी ने टाइटलर को स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाया है। 

भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि जगदीश टाइटलर को स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाकर कांग्रेस पार्टी तथा गांधी परिवार ने सिख दंगों के पीड़ितों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है। गौरव भाटिया ने सिख दंगों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का बयान याद दिलाया। भाटिया ने कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। उन्होंने कहा कि सिख दंगों के आरोपियों को सम्मानित करके कांग्रेस समाज के भक्षकों के साथ खड़ी है। 

गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कार्यकारी समिति के गठन को अनुमति दी है और साथ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अलग अलग समितियों के पदाधिकारियों की तुरंत प्रभाव से नियुक्ति का आदेश दिया है। पार्टी ने एक कमेटी के स्थाई आमंत्रित सदस्यों की लिस्ट में जगदीश टाइटलर का नाम भी शामिल किया है। जगदीश टाइटलर के साथ ही पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव जनार्दन द्विवेदी और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों कपिल सिब्बल, अजय माकन और कृष्णा तीरथ को भी जगह दी गई है। 

बता दें कि, कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार पर 1984 के सिख दंगों में शामिल होने का आरोप है। सज्जन कुमार तो दोषी भी साबित हो चुका है और फिलहाल जेल में बंद है जबकि जगदीश टाइटलर अभी आरोपी ही हैं। गौरव भाटिया के अनुसार सिख दंगों की जांच के लिए बने नानावती कमिशन नेभी जगदीश टाइटलर की भूमिका की बात कही थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement