Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल तो बच्चा है जी: 68 की मेम पर फिदा 21 का देसी दूल्हा!

नई दिल्ली: इस लव स्टोरी में ट्विस्ट है। दिल्ली विश्‍वविद्यालय के 21 वर्षीय छात्र हृदयनाथ को लंदन की रहने वाली 68 वर्षीय महिला जोआन पामेला गुलविन से प्यार हो गया। अब वे दोनों अपनी शादी

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 26, 2015 17:50 IST
68 की मेम पर आया 21 के देसी...- India TV Hindi
68 की मेम पर आया 21 के देसी दूल्हे का दिल!

नई दिल्ली: इस लव स्टोरी में ट्विस्ट है। दिल्ली विश्‍वविद्यालय के 21 वर्षीय छात्र हृदयनाथ को लंदन की रहने वाली 68 वर्षीय महिला जोआन पामेला गुलविन से प्यार हो गया। अब वे दोनों अपनी शादी का पंजीकरण कराना चाहते हैं लेकिन इसके लिए उनको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हृदयनाथ की दो साल पहले सोशल मीडिया पर गुलविन से संपर्क हुआ था। अब वे दोनों साथ रह रहे हैं। गुलविन को वीजा की अवधि बढ़ाए जाने का इंतजार है ताकि वह देश में अपने पति के साथ रह सके।

उनके वकील अतुल चतुर्वेदी का कहना है कि गुलविन एक ब्रिटिश नागरिक हैं जो पिछले साल भारत आई थीं और कुछ महीने यहां रही थीं। इस साल अप्रैल में वह स्वदेश लौट गई थीं।

पुलिस वेरिफिकेशन बना शादी पंजीकरण में रोड़ा

22 अगस्त को हृदयनाथ के 21 साल के होने पर दोनों ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की प्रक्रिया शुरु की लेकिन जब वे अपनी शादी का पंजीकरण कराने ऑफिस पहुंचे तो पुलिस वेरिफिकेशन में विलंब एक कारण बन गया। गुलविन का वीजा 7 अक्टूबर को खत्म होने वाला था।

दोनों ने खटखटाया दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा

विवाह प्रमाण पत्र में देरी के कारण उन दोनों ने दिल्‍ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया ताकि गुलविन का वीजा एक्स श्रेणी में किया जा सके। उनकी याचिका के अनुसार, कानूनी तौर पर हृदयनाथ की शादी की उम्र होने पर वे जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे। लेकिन पुलिस वेरिफिकेशन में देरी के कारण उनकी शादी का पंजीकरण विशेष विवाह अधिनियम के तहत नहीं हो सका। उनके पास विवाह का प्रमाण पत्र न होने के कारण गुलविन के वीजा की तिथि भी बढ़ाने की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी।

उम्र का अंतर सवाल खड़ा करता है

याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आर एस एन्डलॉ ने पाया कि दोनों के बीच उम्र का अंतर सवाल खड़ा करता है। इस पर कोर्ट ने गुलविन को दो नवंबर को कोर्ट में पेश होने को कहा है। साथ ही विदेश मंत्रालय और विदेश में रहने वालों के पंजीकरण कार्यालय को याचिकाकर्ताओं के बैकग्राउंड जांच करने के निर्देश दिए हैं।

हालांकि उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि गुलविन ने इससे पहले किसी भी भारतीय से शादी नहीं की है और न ही वह ब्रिटेन वापस जाने की इच्छा रखती है। उन्होंने बताया कि वह अपने पति के साथ दिल्‍ली में ही रहना चाहती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement