Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में दो लोकसभा सीटों के उपचुनाव में 25 उम्मीदवारों में मुकाबला

उपचुनाव 28 मई को होंगे। जहां भंडारा-गोंडिया सीट पर 18 उम्मीदवारों में मुकाबला है, पालघर सीट पर सात अन्य अपनी किस्मत आजमाएंगे...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 15, 2018 16:22 IST
representational image- India TV Hindi
representational image

मुंबई: महाराष्ट्र की भंडारा-गोंडिया और पालघर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में 25 उम्मीदवार खड़े हैं। उपचुनाव 28 मई को होंगे। जहां भंडारा-गोंडिया सीट पर 18 उम्मीदवारों में मुकाबला है, पालघर सीट पर सात अन्य अपनी किस्मत आजमाएंगे।

भंडारा-गोंडिया में भाजपा के निवर्तमान सांसद नाना पटोले के इस्तीफा देने के कारण जबकि पालघर के निवर्तमान भाजपा सांसद चिंतामन वंगा के निधन के कारण उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी। कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए राकांपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है। जहां राकांपा भंडारा-गोंडिया सीट से चुनाव लड़ रही है वहीं कांग्रेस पालघर सीट से मुकाबले में है।

भाजपा ने कांग्रेस नेता राजेंद्र गवित को अपने पाले में लेते हुए पालघर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है और शिवसेना ने चिंतामन वंगा के बेटे श्रीनिवास वंगा को टिकट दिया है। भंडारा-गोंडिया में मुख्य लड़ाई भाजपा के हेमंत पाटले और राकांपा के मधुकर कुकडे के बीच है। आठ निर्दलीय उम्मीदवार हैं और अन्य आठ दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

पालघर में भाजपा के राजेंद्र गवित, शिवसेना के श्रीनिवास वंगा, कांग्रेस के दामोदर शिंगदा के बीच मुकाबला है। इसके अलावा माकपा, बहुजन विकास आघाडी और मार्क्सवादी लेनिनवादी पार्टी के उम्मीदवार और एक निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

पालुस काडेगांव विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार वापस लेने के बाद कांग्रेस के विश्वजीत कदम अकेले उम्मीदवार बचे हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और विश्वजीत के पिता पतंगराव कदम के निधन के कारण उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement