Thursday, May 16, 2024
Advertisement

मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का एक दल अगले महीने कश्मीर जाएगा

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का एक दल राज्य की मौजूदा स्थिति पर पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समान सोच वाले समूहों के साथ विचार विमर्श करने के लिए अगले महीने जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 28, 2017 19:47 IST
manmohan singh- India TV Hindi
manmohan singh

श्रीनगर: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का एक दल राज्य की मौजूदा स्थिति पर पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समान सोच वाले समूहों के साथ विचार विमर्श करने के लिए अगले महीने जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा।

उल्लेखनीय है कि मनमोहन सिंह कश्मीर पर कांग्रेस के नीति निर्माण समूह के प्रमुख हैं। कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष जी ए मीर ने बताया कि मनमोहन सिंह 10 सितंबर को जम्मू की यात्रा करेंगे और 16 सितंबर को कश्मीर का दौरा करेंगे। उनके साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी के भी साथ आने की संभावना है।

मीर ने कहा कि सिंह और दल के अन्य सदस्य पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि इसका मकसद जमीनी स्तर से जानकारी प्राप्त करना है। इसके साथ ही राज्य जिन मौजूदा मुद्दों का सामना कर रहा है, उन पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह नीत दल समान सोच वाले विपक्षी समूहों से भी मिलेगा। मीर ने कहा कि दल बाद में लद्दाख का भी दौरा करेगा।

श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए 9 अप्रैल को उपचुनाव के दौरान भडकी हिंसा के बाद राज्य की खराब होती स्थिति के बाद कांग्रेस ने कश्मीर पर नीति तय करने के लिए अप्रैल महीने में ही मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समूह गठित किया था। इस समूह को जम्मू-कश्मीर पर नीति निर्माण समूह का नाम दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement