1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मंत्री पद का आश्वासन मिला तो देव मुरारी बापू ने कैंसिल किया 'आत्मदाह प्रोग्राम', पर सीएम को बताया 'मूर्ख'

मंत्री पद का आश्वासन मिला तो देव मुरारी बापू ने कैंसिल किया 'आत्मदाह प्रोग्राम', पर सीएम को बताया 'मूर्ख'

विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश के संत ने भाजपा के खिलाफ किया कांग्रेस का प्रचार। सरकार बनी तो मांग लिया मंत्री पद। नहीं मिला तो दे दी धमकी आत्मदाह करुंगा।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: August 19, 2019 18:25 IST
मंत्री पद का आश्वासन...- India TV Hindi
मंत्री पद का आश्वासन मिला तो देव मुरारी बापू ने कैंसिल किया 'आत्मदाह प्रोग्राम', पर सीएम को बताया 'मूर्ख'

भोपाल: वैसे तो संत हो या बाबा लोभ, मोह, माया से दूर ही रहते हैं, लेकिन आचार्य देव मुरारी बापू पर कथावाचन करते-करते नेतागिरी का ऐसा बुखार चढ़ा कि कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कथावाचक से ज्यादा प्रचारक बन गए। कमलनाथ सरकार बनी तो इनकी आंखें चमकने लगीं और डिमांड पेश कर दी कि सरकारी पद चाहिए। चेतावनी भी दे दी कि सोमवार को 12 बजे सीएम हाउस के सामने आत्मदाह कर लूंगा। लेकिन आचार्य जी का सियासी फीवर अगले 24 घंटे में ऐसा उतरा कि अपने बयान से यू टर्न लेना पड़ा। कहने लगे कि सरकार ने उन्हें आश्वासन दे दिया है कि सरकारी पद देंगे, इसलिए अब आत्मदाह नहीं करेंगे। एसडीएम को भी बकायदा ज्ञापन देकर आचार्य देव मुरारी बापू ने आत्मदाह का फैसला वापस ले लिया है।

आचार्य देव मुरारी बापू को मंत्री बनने का बनाने का आश्वासन मिल चुका है लेकिन बद जुबानी अब भी नहीं रुक रही है। खुलकर मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहते नजर आए। उन्होनें कहा जैब समय था तो आपने हमारा इस्तेमाल किया अब मूर्खों की तरह बात करते नजर आ रहे हैं। यह पहली बार नहीं जब किसी बाबा ने कमलनाथ सरकार को संकट में डाला हो इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय के समर्थन में उतरे मिर्ची बाबा उर्फ स्वामी वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह की हार के बाद जल समाधि लेने के फैसले से यू-टर्न लिया था तो अब कथावाचक देव मुरारी बापू भी पलट गए हैं। ऐसे में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ पर पलटवार करते नजर आ रहे हैं कह रहे हैं झूठे सच्चे वादे करके सरकार बनाई इसलिए लोग उन्हें मूर्ख कह रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X