Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कश्मीर में हुई, न कि पाकिस्तान में: शरद पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘घर में घुसकर मारने’ वाली टिप्पणी की रविवार को आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कश्मीर में कार्रवाई हुई थी, न कि यह कार्रवाई पाकिस्तान में हुई थी।

PTI Reported by: PTI
Published on: June 09, 2019 16:56 IST
sharad pawar- India TV Hindi
sharad pawar

मुंबई: राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘घर में घुसकर मारने’ वाली टिप्पणी की रविवार को आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कश्मीर में कार्रवाई हुई थी, न कि यह कार्रवाई पाकिस्तान में हुई थी।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संप्रदायवाद ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को राजनीतिक रूप से लाभ पहुंचाया है। उन्होंने अगाह करते हुए कहा कि किसी एक समुदाय का किसी दूसरे समुदाय के खिलाफ होना देश के सामाजिक सौहार्द के लिए खतरनाक है।

लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘‘हम आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारेंगे।’’ मोदी की यह टिप्पणी भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर पाकिस्तान के बालाकोट में की गई कार्रवाई के बाद आई थी। भारत ने यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद की थी। पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

पवार अपने कार्यालय से फेसबुक लाइव चैट के जरिए जनता से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमला पाकिस्तान में नहीं हुआ था, बल्कि कश्मीर में हुआ था और कश्मीर भारत का हिस्सा है।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement