Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

‘‘नीच’’ टिप्पणी के लिए अय्यर को निष्कासित करे कांग्रेस : मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री के लिए ‘‘नीच’’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 10, 2017 10:26 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Mulayam Singh Yadav

इटावा, (उत्तर प्रदेश): समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री के लिए ‘‘नीच’’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। मुलायम ने कल यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘काँग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करना निश्चित तौर पर गलत है। इस तरह की भाषा बोलने वाले व्यक्ति को न केवल निलंबित कर दिया जाना चाहिए बल्कि उसे पार्टी से भी निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।’’ 

उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में बहुत बड़ा अन्तर आया है। पहले की राजनीति और अब की राजनीति मे बड़ा बदलाव हुआ है। सकारात्मक राजनीति लुप्त हो गयी है। एक दूसरे पर कीचड़ उछालना आम बात हो गयी है। मुलायम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में जो हालात चल रहे हैं और जिस तरह से सरकार चल रही है...., सरकार के कामकाज को लेकर एक बड़े आन्दोलन की जरूरत है। आगे आने वाले समय में आन्दोलन चलाया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर मुलायम ने कहा कि इस सरकार में सभी परेशान हैं चाहे किसान, कामगार, मजदूर, कारोबारी हो या सरकारी कर्मचारी हो, सब परेशान हैं। विकास कार्य ठप है। हमने अपनी सरकार में पाँच चीजों सड़क , शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली को प्राथमिकता पर रखा था। इससे नौजवानों को रोजगार भी मिला था और प्रदेश में विकास भी हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement