1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को बताया नादान, कहा- पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत तो चली जाओ वहां

अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को बताया नादान, कहा- पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत तो चली जाओ वहां

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र से अफगानिस्तान से सबक लेने के लिए कहा, जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया और अमेरिका को भागने पर मजबूर किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 24, 2021 12:37 IST
Anil Vij asks Mehhbooba mukti to go to pakistan अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को बताया नादान, कहा- पाकिस- India TV Hindi
Image Source : PTI अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को बताया नादान, कहा- पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत तो चली जाओ वहां

अंबाला. हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती पर उनके बयान के बाद पलटवार किया है। अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती को नादान बताते हुए उन्हें पाकिस्तान चले जाने की सलाह दी है। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, "नादान महबूबा मुफ्ती तुमको इतना भी नहीं मालूम कि अमेरिका तो किसी दूसरे देश अफगानिस्तान में बैठा हुआ था, हम तो अपने देश में बैठे हुए हैं यहां से हमें कोई निकालने की सोच भी नही सकता। पाकिस्तान से इतनी ही मुहब्बत है तो चली जा वहां। जो सुखः तुम यहां भोग रहे हो वो वहां कौसों दूर है।"

महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा था

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र से अफगानिस्तान से सबक लेने के लिए कहा, जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया और अमेरिका को भागने पर मजबूर किया। महबूबा मुफ्ती ने साथ ही सरकार से जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने और 2019 में रद्द किए गए विशेष दर्जे को वापस करने का आग्रह किया। महबूबा की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन पर केंद्र शासित प्रदेश में जमीन खोने के बाद "घृणा की राजनीति" में लिप्त होने का आरोप लगाया और कहा कि जो कोई भी भारत के खिलाफ साजिश करेगा उसे नष्ट कर दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 5 अगस्त, 2019 के फैसलों का जिक्र करते हुए कहा, "एक महाशक्ति,अमेरिका को अपना बोरिया बिस्तर समेटकर भागना पड़ा। आपके (केंद्र) पास अभी भी जम्मू-कश्मीर में एक संवाद प्रक्रिया शुरू करने का अवसर है जैसे (पूर्व प्रधानमंत्री) वाजपेयी ने किया था और आपके पास जम्मू-कश्मीर की पहचान को अवैध रूप से और असंवैधानिक तरीके से छीनकर की गई गलती को सुधारने का एक मौका है, अन्यथा बहुत देर हो जाएगी।"

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा ने युवाओं से हथियार नहीं उठाने की अपील करते हुए कहा कि इस मुद्दे को बंदूकों या पत्थरों से हल नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "भारत सरकार को वह लौटाना चाहिए जो उसने हमसे छीना है और कश्मीर मुद्दे को जम्मू-कश्मीर के लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं के अनुसार संबोधित करना चाहिए।"

bigg boss 15