Friday, April 26, 2024
Advertisement

डॉक्टर साहब ईमानदार थे लेकिन नीचे वालों ने हर विभाग में घोटाले किए: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने सार्वजनिक सम्पत्तियों को बेचने के आरोप पर कहा कि एयर इंडिया की दुर्गति किसने की और देश के 6 एयरपोर्ट के निजीकरण की शुरूआत किसने की थी?

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2021 12:55 IST
डॉक्टर साहब ईमानदार...- India TV Hindi
Image Source : PTI डॉक्टर साहब ईमानदार थे लेकिन नीचे वालों ने हर विभाग में घोटाले किए: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने सार्वजनिक सम्पत्तियों को बेचने के आरोप पर कहा कि एयर इंडिया की दुर्गति किसने की और देश के 6 एयरपोर्ट के निजीकरण की शुरूआत किसने की थी? वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछली यूपीए सरकार में घोटालों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, डॉक्टर साहब ईमानदार व्यक्ति थे, लेकिन नीचे के लोगों ने शायद ही कोई विभाग छोड़ा हो, जहां घोटाला नहीं हुआ। आज सात साल की मोदी सरकार में सात पैसे का भी घोटाला नहीं हुआ। ये होती है ईमानदार सरकार।

केंद्रीय बजट पर चर्चा करते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज इंटरेस्ट रेट कम हो रहा है। कई सहूलियतें मिल रहीं हैं। जिससे आम आदमी और गरीबों को घर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को इकोनॉमिक पॉवर हाउस भी बनायेगी। आज मोबाइल का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बनकर भारत उभरा है। सात टेक्सटाइल के बड़े पार्क बनने हैं। इस बजट को बनाने से पहले देश भर के बुद्धिजीवियों से लगातार विचार-विमर्श किया गया। पहले पीपीई किट नहीं बनती थी, आज दूसरे देशों को हम किट दे रहे हैं।

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ममता बनर्जी सरकार की हठधर्मिता के कारण बंगाल के लाखों किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल पाया। उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी नजर काली है, उन्हें हर कानून काला नजर आएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement