Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को अयोध्‍या जाएंगे, रामलला के करेंगे दर्शन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही नेताओं के अयोध्या जाने का सिलसिला तेज हो गया है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिवाली से पहले अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे और राम लला के दर्शन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2021 17:07 IST
यूपी चुनाव 2022: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल अयोध्‍या जाएंगे, रामलला के करेंगे दर्शन - India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी चुनाव 2022: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल अयोध्‍या जाएंगे, रामलला के करेंगे दर्शन 

नई दिल्ली। यूपी में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के अयोध्‍या जाने का सिलसिला तेज हो गया है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताकि, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी 26 अक्टूबर को ‘राम लला दर्शन’ के लिए अयोध्या जाएंगे। दीपावली के शुभ अवसर पर इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या जाएंगे। 

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में होने हैं। इससे पहले बीते दिनों आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह अयोध्‍या पहुंचे और श्रीराम लला के दर्शन करने पहुंचे थे। अब अरविंद केजरीवाल अयोध्‍या में रामलला के दर्शन करेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने बीते दिनों उत्‍तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर ‘फ्री बिजली की बात जनता के साथ’ अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान की शुरुआत आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने 10 अक्टूबर को सुल्तानपुर जिले से की थी। आप ने इस मुद्दे पर जनता की राय जानी और 300 यूनिट फ्री बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली सहित बकाया बिल माफ करने की अरविंद केजरीवाल की गारंटी वाला कार्ड नागरिकों को दिया था।

वहीं गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल कई बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं। सीएम केजरीवाल ने पहले घोषणा की थी कि, अगर आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में अगली सरकार बनाती है, तो वह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी और निर्बाध आपूर्ति का आश्वासन देगी। पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने राज्य के लोगों से 6 वादे किए और कहा कि अस्पतालों में जनता को मुफ्त स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि बेहतर इलाज के लिए सार्वजनिक अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement