ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लव जिहाद को लेकर ओवैसी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा फैला रहे हैं नफरत

लव जिहाद को लेकर ओवैसी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा फैला रहे हैं नफरत

इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लव जिहाद के नाम पर नफरत फैलाना चाहती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2020 13:24 IST
asaduddin owaisi- India TV Hindi
Image Source : FILE asaduddin owaisi

हैदराबाद में मंगलवार 1 दिसंबर को म्युनिसिपल चुनाव होने हैं। इस चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री, गृ​हमंत्री से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन चुनावों में प्रचार कर चुके हैं। इसे लेकर स्थानीय सांसद और एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लव जिहाद के नाम पर नफरत फैलाना चाहती है। लेकिन एआईएमआईएम भारत के इस कम्युनल कार्ड को नाकाम कर देगी। 

ओवैसी ने कहा कि भाजपा इस समय मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए हर जगह जिहाद शब्द का प्रयोग कर रही है। पहले सीएए प्रोटेस्ट को जिहाद का नाम दिया, फिर कोरोना को जिहाद से जोड़ा। हैदराबाद में भी भाजपा धर्म के नाम पर नफरत फैलाना चाहती है। लेकिन हमारी पार्टी भाजपा के इन मंसूबों को सफल नहीं होने देगी। उन्होंने ​कहा ​कि चुनाव में बीजेपी का सिर्फ हाइप है, जमीन पर कोई सपोर्ट नहीं है। हैदराबाद में एआईएमआईएम ने बीजेपी से ज्यादा काम किया है। एआईएमआईएम भारतीय जनता पार्टी के कम्युनल कार्ड को फेल करेगी।

लव जिहाद के नाम पर नफरत 

योगी ने कहा है कि वे हिंदू बेटियों को बचा रहे हैं। जिहाद के नाम पर क्यों नफरत फैला रहे हैं। हर जगह जिहाद का नाम ले रहे हैं। भाजपा वाले देश को कहां लेकर जा रहे हैं। हर जगह नफरत फैला रहे हैं। आप सोच कर देखें कि आप देश को किस ओर लेकर जा रहे हैं। 

सिर्फ ट्रंप का हैदराबाद आना बाकी

भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह अपनी पूरी ताकत एक मामूली से चुनाव में उतार दिए हैं। इसे लेकर ओवैसी ने बीजेपी की चुटकी ली। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मं​त्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैदराबाद आ चुके हैं। ऐसे में सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप ही बचे हैं जिनका हैदराबाद आना बाकी है। 

किसानों की समस्या पर ध्यान दें गृह मंत्री 

ओवैसी ने कहा कि जिस तरह पिछले एक महीने से किसान परेशान हो रहे हैं। देश का किसान दिल्ली में डेरा डाले है। और गृह मंत्री हैदराबाद में हैं। उन्होंने पूछा कि किसान जंतर मंतर पर जाकर प्रोटेस्ट क्यों नहीं कर सकते। किसानों को कहीं भी आने जाने का हक है। बेहतर होगा कि प्रधानमंत्री खुद आगे बढ़कर किसानों से बातचीत के लिए आगे आना होगा। 

क्या वोटकटवा है एआईएमआईएम 

बिहार चुनाव में एआईएमआईएम पर वोटकटवा के इल्जाम लगे थे। हैदराबाद में भी यही बात उठाई जा रही है। इस पर ओवैसी ने कहा कि एआइएमआईएम ने किसी भी पार्टी से समझौता नहीं किया है। कांग्रेस अपनी गलती नहीं देखना चा​हती है। वह सिर्फ हम पर इल्जाम लगा रही है। उसे खुद के गिरबां में झांककर देखना चाहिए।  

elections-2022