1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सोनिया से मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा, मंत्रिमंडल में फेरबदल का फैसला हाईकमान करेगा

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने कहा, मंत्रिमंडल में फेरबदल का फैसला हाईकमान करेगा

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर जल्द ही अंतिम निर्णय होने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 11, 2021 14:55 IST
Ashok Gehlot, Ashok Gehlot Sonia Gandhi, Sonia Gandhi, Cabinet Reshuffle In Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

नयी दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के बारे में फैसला उन्होंने आलाकमान पर छोड़ दिया है। गहलोत ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने विचार पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखे हैं और आपस में हुई बातचीत के आधार पर जो भी फैसला होगा, वह सबको मंजूर होगा। इससे पहले, अशोक गहलोत की दिल्ली में बुधवार को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के साथ लंबी बैठक हुई जिसमें मंत्रिमंडल के विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों और राज्य की राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा हुई।

सचिन पायलट ने भी की थी वेणुगोपाल के साथ बैठक

सूत्रों का कहना है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर जल्द ही अंतिम निर्णय होने की संभावना है। बता दें कि गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक से पहले, उनके प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बुधवार को वेणुगोपाल के साथ बैठक हुई। इस बैठक के बाद पायलट ने दो टूक शब्दों में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाने वाले कार्यकर्ताओं को भागीदारी मिलनी चाहिए और यह काम जल्द होना चाहिए।

‘मैंने राजस्थान के बारे में पूरी जानकारी दे दी है’
सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा, ‘यह आलाकमान तय करेगा कि कब मंत्रिमंडल विस्तार होना है। हमने इसे आलाकमान पर छोड़ दिया। मैंने राजस्थान के बारे में पूरी जानकारी दे दी है। हमारे प्रदेश प्रभारी अजय माकन राजस्थान आते रहते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष से बात करेंगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विचार-विमर्श करेंगे और जो आपस में बातचीत हुई है, उसके आधार पर जो फैसला होगा, वह हम सबको मंजूर होगा।’ गहलोत ने हालिया विधानसभा उपचुनावों में दोनों सीटों पर कांग्रेस को मिली जीत का उल्लेख करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा।

‘अब बीजेपी का राजस्थान से सूपड़ा साफ हो रहा है’
गहलोत ने कहा कि अब बीजेपी का राजस्थान से सूपड़ा साफ हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘राजस्थान में सुशासन है और बीजेपी का सूपड़ा साफ हो रहा है। क्या बीजेपी उपचुनाव में कभी तीसरे-चौथे नंबर पर आई है? अब बीजेपी की जमानत जब्त हो गई है। उनके मुंह पर ताले लग गए हैं।’ गौरतलब है कि बीजेपी का गढ़ कही जाने वाली धरियावद विधानसभा सीट पर कांग्रेस के नागराज मीणा ने जीत हासिल की है। वहीं, वल्लभनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत ने जीत दर्ज की।

bigg boss 15