Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोटबंदी के एक साल पूरा होने का जश्न मनाना पड़ सकता है सरकार पर उल्टा: गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने नोटबंदी एवं जीएसटी लागू होने के कारण सभी वर्गों विशेषकर छोटे व्यापारियों को होने वाली भारी दिक्कतों की सरकार द्वारा अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 29, 2017 13:52 IST
ashok gehlot- India TV Hindi
ashok gehlot

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने नोटबंदी एवं जीएसटी लागू होने के कारण सभी वर्गों विशेषकर छोटे व्यापारियों को होने वाली भारी दिक्कतों की सरकार द्वारा अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि नोटबंदी के फैसले का एक वर्ष पूरा होने पर जश्न मनाना सरकार के लिए उल्टा पड़ेगा। गहलोत ने बातचीत में देश के आर्थिक हालात की चर्चा करते हुए कहा, नोटबंदी के परिणाम उल्टे निकल रहे हैं। पर से सरकार नोटबंदी के फैसले का एक साल पूरा होने पर जश्न मना रही है। सरकार को यह जश्न मनाना उल्टा पड़ेगा। लोगों के काम-धंधे नोटबंदी के कारण चौपट हो गये। उनकी नौकरियां जा रही हैं। सरकार को इस मामले में जवाब देना चाहिए। उसे अभी तो कुछ समझा ही नहीं आ रहा है। (कर्नाटक में पीएम मोदी ने कहा, हम रहें या ना रहें, इस देश को बर्बाद नहीं होने देंगे)

गत वर्ष आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टीवी पर राष्ट्र के नाम संबोधन में 500 एवं 1000 रूपये के नोटों को प्रचलन से बाहर करने की घोषणा की थी। कांग्रेस के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों ने इस घोषणा का एक वर्ष पूरा होने पर जहां काला दिवस मनाने की घोषण की है, वहीं सत्तारूढ़ भाजपा ने इस फैसले का जश्न मनाने की घोषणा की है। हार्दिक की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कथित मुलाकात के बारे में पूछने पर गुजरात मामलों के प्रभारी सचिव गहलोत ने भाषा को बताया, वैसे तो होटल में हार्दिक और राहुल गांधी की मुलाकात नहीं हुई। पर यदि यह हुई भी होती तो क्या फर्क पड़ता है। वह कोई अपराधी नहीं हैं। गहलोत पूर्व में ही यह स्वीकार कर चुके हैं कि हार्दिक से उनकी मुलाकात हुई थी। यह पूछे जाने पर कि क्या इस मुलाकात में हार्दिक ने कांग्रेस में शामिल होने की मंशा जतायी थी, कांग्रेस नेता ने कहा, उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की। जिग्नेश मेवानी और हार्दिक ने कांग्रेस में शामिल होने की बात कभी नहीं की। हमने उन सबका अवश्य आवान किया कि वे कांग्रेस की विजय यात्रा में साथ दें।

उन्होंने यह भी कहा कि इन नेताओं का रूख कांग्रेस के लिए फायदेमंद होगा। मीडिया के एक वर्ग में यह खबर आयी थी कि गत 23 अक्तूबर को अहमदाबाद के एक होटल में हार्दिक ने राहुल के साथ गोपनीय भेंट की थी। हालांकि कांग्रेस और हार्दिक की ओर से ऐसी किसी भी मुलाकात से इंकार किया गया। गहलोत ने दावा किया कि गुजरात में तस्वीर बदल गयी है और लोगों ने मन बना लिया है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को असाधारण समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा, पूरे मुल्क में चिंता और भय का माहौल बना हुआ है। उद्यमी, व्यापारी, किसान हर वर्ग डरा हुआ है। पूरे देश की तरह गुजरात के किसानों की भी हालत खराब है। गहलोत ने कहा कि देश भर में रोजगार की स्थिति खराब है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। दुकानें बंद हो रही हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ गुजरात में छोटे उद्यमियों से मिले। इन उद्यमियों ने बताया कि उन्हें अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालना पड़ रहा है क्योंकि वेतन देने लायक काम उनके पास नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement