Monday, April 29, 2024
Advertisement

RSS कार्यकर्ता की हत्या पर योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोज़ाबाद जिले के दयालनगर निवासी आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की आज घोषणा की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 05, 2018 7:28 IST
Bikers gun down RSS leader outside residence yogi...- India TV Hindi
Bikers gun down RSS leader outside residence yogi adityanath announce compensation

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोज़ाबाद जिले के दयालनगर निवासी आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की आज घोषणा की। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना’ से भी पांच लाख रुपये की राहत राशि मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी। इस राशि का वितरण शीघ्र ही किये जाने के निर्देश दिए गये हैं। (गोवा के कृषि मंत्री ने किसानों से कहा- 'खेत में बैठकर मंत्र का जाप करो, फसल की पैदावार बढ़ेगी' )

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए परिजनों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना की जांच कर इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं। उल्लेखनीय है कि थानाक्षेत्र उत्तर दया नगर गली नंबर—दो के बाहर कल रात संदीप की गोली मार हत्या उस वक्त कर दी गयी जब वह खाना खाकर गली के बाहर आया था। सफेद अपाचे बाइक सवार दो लोग आये और उनमें से एक ने संदीप की छाती में गोली मार दी।

घटना के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संदीप राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। घटना के बाद नगर विधायक व आरएसएस के कई नेता सुबह तक अस्पताल में रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement