Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद, पर बीजेपी में पार्टी ही परिवार: जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में शनिवार को कहा कि देश की अधिकांश पार्टियां वंश और परिवार की पार्टी है, जबकि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2020 14:00 IST
JP Nadda Bihar visit, JP Nadda Bihar visit News, JP Nadda Bihar visit latest updates- India TV Hindi
अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद, पर बीजेपी में पार्टी ही परिवार: नड्डा | PTI

पटना: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में शनिवार को कहा कि देश की अधिकांश पार्टियां वंश और परिवार की पार्टी है, जबकि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है। पटना के प्रदेश कार्यालय में रिमोट द्वारा राज्य के 11 जिलों में बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पुराने दौर को याद किया। उन्होंने कहा कि कभी वे राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को लेकर यहां आते थे, लेकिन आज सौभाग्य की बात है कि 11 जिलों के कार्यालय का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला।

उन्होंने कहा, ‘बिहार में 6 कार्यालय 2 महीने के अंदर और 13 कार्यालय भवन इस साल के अंत में बनकर तैयार हो जाएंगे। यह कार्यालय भवन केवल ढांचा नहीं है, बल्कि ये आधुनिक सुविधा से लैस हैं। इन कार्यालयों में ई-लाइब्रेरी की सुविधा तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग तक की सुविधा दी गई है।’ उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा, ‘देश में करीब सभी राजनीतिक पार्टियां वंश, परिवार की पार्टी है, जो वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति करती है। बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जहां पार्टी ही परिवार है।’ 

उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता भी एक संगठन पद्धति के साथ खड़े हैं। नड्डा ने विश्वास जताते हुए कहा, ‘बीजेपी को कोई रोक नहीं सकता है। भले ही चुनाव परिणाम में कोई अन्य दल कुछ समय के लिए आगे बढ़ जाएं, परंतु देश में वर्चस्व भाजपा की विचारधारा की ही रहेगी।’ नड्डा ने जन्मस्थली पटना आने पर खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि बिहार की धरती को नमन है। इससे पूर्व नड्डा का पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। नड्डा अपनी इस एकदिवसीय यात्रा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement