Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात में कांग्रेस के विधायकों को धमका रही भाजपा : मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में कांग्रेस विधायकों और उनके परिवार वालों को धमकी दे रही है और उन पर राज्यसभा चुनाव में 'एक खास तरीके से मतदान' करने का दबाव बना रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2017 21:51 IST
Manish Tiwari- India TV Hindi
Manish Tiwari

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में कांग्रेस विधायकों और उनके परिवार वालों को धमकी दे रही है और उन पर राज्यसभा चुनाव में 'एक खास तरीके से मतदान' करने का दबाव बना रही है। एक अन्य कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के साथ मनीष तिवारी ने निर्वाचन आयोग को सौंपे ज्ञापन में कहा, "इससे पहले वे हमारे विधायकों को धमका रहे थे और अब वे उनके परिवार वालों को भयभीत कर रहे हैं कि अगर उन्होंने एक खास प्रणाली के तहत राज्यसभा चुनाव में मतदान नहीं किया तो उन्हें नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

तिवारी ने कहा, "आप पुलिस और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। यह किस तरह का लोकतंत्र है?" उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस विधायकों को सुरक्षित जगह पहुंचा दिया गया, तो भाजपा ने उनके परिवार वालों को धमकाना शुरू कर दिया। तिवारी ने कहा, "इस तरह की प्रताड़ना और लोकतंत्र की हत्या पहले कभी नहीं हुई।"गौरतलब है कि बीते दो दिनों में कांग्रेस के छह विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अपने और विधायकों को टूटने से बचाने के लिए कांग्रेस ने गुजरात के अपने 44 विधायकों को बेंगलुरू के एक निजी रिसॉर्ट पहुंचा दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement