1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिद्धू ने ‘जयचंद’ से की अमरिंदर की तुलना, ‘फूंका हुआ कारतूस’ कहा, कैप्टन का पलटवार

अमरिंदर सिंह पंजाब की राजनीति के ‘जयचंद’ और ‘फूंके हुए कारतूस’ हैं: नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को ‘जयचंद’ करार देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर भारतीय जनता पार्टी तथा अकाली दल के साथ मिले हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2021 22:39 IST
Amarinder Singh, Amarinder Navjot Sidhu, Navjot Sidhu, Navjot Sidhu Amarinder Jaichand- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा।

चंडीगढ़: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘फूंके हुए कारतूस’ और राज्य की राजनीति के ‘जयचंद’ हैं। दोनों नेताओं के बीच ट्विटर पर जोरदार भिडंत देखने को मिली। अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर सिद्धू प्रदेश कांग्रेस को बर्बाद करने पर आमादा हैं तो वह उनके काम को आसान बना रहे हैं। अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि वह एक नई पार्टी बना रहे हैं और इसके नाम व चुनाव चिह्न को निर्वाचन आयोग की मंजूरी मिल जाने पर वह इसकी घोषणा करेंगे।

‘क्या आपको सुशासन के कारण बड़े बेआबरू होकर हटना पड़ा?’

इसके साथ ही अमरिंदर ने दावा किया कि कांग्रेस के कई लोग उनसे संपर्क में हैं। सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री को ‘जयचंद’ करार देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री के तौर पर भारतीय जनता पार्टी तथा अकाली दल के साथ मिले हुए थे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘क्या आपको सुशासन के कारण बड़े बेआबरू होकर हटना पड़ा? आपको पंजाब के राजनीतिक इतिहास के जयचंद के रूप में याद किया जाएगा। आप निश्चित तौर पर एक फूंके हुए कारतूस हैं।’


‘हर कोई जानता था कि आप बादल परिवार से मिले हुए हैं’
सिद्धू ने सवाल किया, ‘क्या यह तुच्छ बात थी कि आपको जवाबदेह ठहराने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया? विधायक आपके खिलाफ क्यों थे? क्योंकि हर कोई जानता था कि आप बादल परिवार से मिले हुए हैं। आप मुझे हराना चाहते हैं। क्या आप पंजाब को जिताना चाहते थे?’ उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले भी अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ 856 वोट मिले।

‘सिद्धू, बेवकूफी भरी बातें करना आपकी आदत हो गई है’
इस पर जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘सिद्धू, बेवकूफी भरी बातें करना आपकी आदत हो गई है। आप जिन 856 वोटों का मजाक बना रहे हैं वो मुझे खरड़ (क्षेत्र) से नामांकन वापस लेने के बाद मिले थे क्योंकि मैं समाना से निर्विरोध जीत गया था। तो इससे क्या साबित होता है? या आप इतने बड़े मूर्ख हैं कि आपको यह बात समझ ही नहीं आती?’ उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू को उन पर हमला करने में समय जाया करने की बजाय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।

bigg boss 15