Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

चिराग पासवान बने LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारिणी की बैठक में लगी मुहर

चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मंगलवार को दिल्ली में हुई लोजपा की हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चिरागपासवानी के नाम पर मुहर लगी है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2019 14:05 IST
Chirag Paswan National President LJP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Chirag Paswan appointed National President LJP

नई दिल्ली। चिराग पासवान को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मंगलवार को दिल्ली में हुई लोजपा की हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चिरागपासवानी के नाम पर मुहर लगी है। चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के पुत्र हैं और बिहार की जमुई लोकसभा सीट लोजपा के टिकट पर सांसद का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। राम विलास पासवान ने मंगलवार को अपनी मौजूदगी में पार्टी की कमान अपने पुत्र चिराग के हाथ में सौंपी है। 

चिराग पासवान का लोजपा अध्यक्ष बनने के बाद अब पार्टी का नेतृत्व युवा हाथों में थमा दिया गया है, चिराग पासवान की ताजपोशी से पहले उनके चचेरे भाई और नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज को पार्टी की बिहार इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

चिराग पासवान लंबे समय से पार्टी का कामकाज देख रहे हैं, उनसे पहले लोजपा के अध्यक्ष भले ही रामविलास पासवान हों लेकिन पार्टी का काम मुख्य तौर पर चिराग के पास ही रहता था। 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान चिराग पासवान ने ही लोजपा और भाजपा के गठबंधन में अहम भूमिका निभाई थी। उसके बाद बिहार और राष्ट्रीय स्तर पर हुए चुनावों में पार्टी के प्रत्याशियों के चुनाव में भी चिराग पासवान की अहम भूमिका थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement