Sunday, May 19, 2024
Advertisement

CWC से पहले कांग्रेस में भूचाल, 23 वरिष्ठ नेताओं ने लिखा सोनिया को खत, आलाकमान पर उठाए गंभीर सवाल

पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत 23 कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2020 9:13 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress

दो बार लोकसभा चुनाव गंवाने के बाद खस्ताहाल कांग्रेस में अब पार्टी के भीतर से बदलाव की आवाज उठने लगी है। सोमवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से ठीक पहले कांग्रेस में बड़े बदलाव की रूप रेखा तैयार हो गई है। पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत 23 कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। इस खत में इन नेताओं ने सीधे सीधे गांधी परिवार को ही निशाने पर लिया है। आलाकमान पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी में बड़े बदलाव की मांग की है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि कल होने वाली सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष के रूप में नया चेहरा पेश कर सकती है। 

बता दें कि कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिखा एक पत्र कल सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले लिखा गया है। पत्र लिखने वाले नेताओं में गुलाम नबी आज़ाद, कपिल सिब्बल, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, वरपा मोइली, राज बब्बर, मिलिंद देवड़ा, संदीप दीक्षित, रेणुका चौधरी, मनीष तिवारी और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल है। वरिष्ठ नेताओं ने यह खत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है।

पत्र में इन नेताओं ने 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के कामकाज पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं। पत्र में इन नेताओं ने कांग्रेस के एक पूर्ण अध्यक्ष की वकालत की है और तर्क दिया है कि नेतृत्व पर अनिश्चितता ने कार्यकर्ताओं के मनोबल को तोड़ कर दिया है और कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर दिया है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि लोक सभा चुनावों में हार के बाद भी कोई ईमानदार-आत्मनिरीक्षण नहीं हुआ है। पत्र में यह भी कहा गया है कि सीडब्ल्यूसी पार्टी से चर्चा नहीं कर रही है जैसा कि पहले पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए किया जाता था। साथ ही पत्र में सीपीपी की बैठकों पर सवाल उठाए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement