1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चर्चा के बाद JDS से गठबंधन पर कांग्रेस आलाकमान करेगा फैसला: सिद्धारमैया

चर्चा के बाद JDS से गठबंधन पर कांग्रेस आलाकमान करेगा फैसला: सिद्धारमैया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा अगर बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो सरकार बनाने के लिए जेडीएस के साथ गठबंधन पर फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।

Bhasha Bhasha
Published on: December 03, 2019 18:26 IST
Siddaramaiah- India TV Hindi
Siddaramaiah

बेंगलुरु: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा अगर बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो सरकार बनाने के लिए जेडीएस के साथ गठबंधन पर फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। कांग्रेस के कई नेता उपचुनाव के बाद राज्य में (जेडीएस के साथ) गठबंधन की संभावना के बारे में पहले ही कह चुके हैं कि वे इसके खिलाफ नहीं हैं। सिद्धारमैया का बयान इसके बाद आया है।

जेडीएस से गठबंधन की चर्चा को लेकर किए एक सवाल के जवाब में सिद्धारमैया ने हुनसुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नहीं, ऐसा कुछ नहीं है। इस बारे में आलाकमान चर्चा करेगा और फैसला लेगा।’’ इससे पहले उन्होंने मैसूरु में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उपचुनाव के दौरान कांग्रेस और जेडीएस के बीच कोई आंतरिक सहमति नहीं है और दोनों दी एकदूसरे के खिलाफ गंभीरता से लड़ रहे हैं।

नौ दिसंबर को उप चुनाव परिणाम के बाद ‘अच्छी खबर’ देने संबंधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि हम (कांग्रेस) सभी 15 सीटें जीतेंगे।’’ खड़गे समेत कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि उपचुनाव के बाद अगर भाजपा बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो उन्हें जेडीएस के साथ हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है। वहीं जेडीएस ने भी मिले-जुले संकेत दिए हैं।

कांग्रेस और जेडीएस की राज्य में 14 महीने तक गठबंधन सरकार थी, दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव भी एकसाथ लड़ा था लेकिन जुलाई में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद दोनों दलों की राहें अलग हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment