Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने पर प्रियंका गांधी ने कही यह बड़ी बात

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि यह राजनीति का एक हिस्सा है और ऐसा होता रहता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2019 22:37 IST
Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Priyanka Gandhi

नई दिल्ली: गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि यह राजनीति का एक हिस्सा है और ऐसा होता रहता है। प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह तो राजनीति है, होती रहती है।’’ प्रियंका पार्टी महासचिवों की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात कर रही थीं। इस बैठक में 14 दिसंबर को प्रस्तावित ‘‘भारत बचाओ रैली’’ की तैयारियों की समीक्षा की गयी। 

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने गांधी परिवार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली। अब गांधी परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। आर्थिक मंदी के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने कहा, ‘‘बहुत ही बुरी स्थिति है, बहुत मंदी है। सरकार को कुछ करना चाहिए। हम इसके बारे में बात करते आ रहे हैं। इसी को लेकर हमारी रैली है।’’ बेरोजगारी, मंदी और कृषि संकट को लेकर कांग्रेस 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने जा रही है। 

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटा ली गई थी।  एसपीजी की जगह उन्हें जेड-प्ल्स सिक्योरिटी दी गई थी. जेड-प्ल्स सिक्योरिटी के तहत 100 सुरक्षाकर्मी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं। 1991 में लिट्टे ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही गांधी परिवार को इस तरह की कड़ी सुरक्षा दी जा रही थी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement