Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार विधानसभा चुनाव और उपचुनावों में हार के बाद आज कांग्रेस विशेष समिति की बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में कांग्रेस की हार के बाद आज कांग्रेस की विशेष समिति की बैठक होनेवाली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 17, 2020 8:04 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार विधानसभा चुनाव और उपचुनावों में हार के बाद आज कंग्रेस विशेष समिति की बैठक

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में कांग्रेस की हार के बाद आज कांग्रेस की विशेष समिति की बैठक होनेवाली है। यह समिति कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को मदद करती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक शाम पांच बजे होगी। लेकिन इस बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में हाल के चुनावों में पार्टी की हार पर चर्चा होगी इसके साथ ही पार्टी के अंदर रिफॉर्म की उठ रही मांग पर भी चर्चा हो सकती है। 

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने हाल ही में बिहार चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि आत्मचिंतन का समय खत्म हो गया है। कपिल सिब्बल ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा था, हमें कई स्तरों पर कई चीजें करनी हैं। 

सिब्बल ने कहा कि संगठन के स्तर पर, मीडिया में पार्टी की राय रखने को लेकर, उन लोगों को आगे लाना-जिन्हें जनता सुनना चाहती है। साथ ही सतर्क नेतृत्व की जरूरत है, जो बेहद एहितयात के साथ अपनी बातों को जनता के सामने रखे। सिब्बल ने कहा, पार्टी को स्वीकार करना होगा कि हम कमजोर हो रहे हैं। 

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की आलोचना की। गहलोत ने कपिल सिब्‍बल पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ''कपिल सिब्‍बल को मीडिया के समक्ष हमारे आंतरिक मुद्दे का जिक्र करने की कोई जरूरत नहीं थी, इससे देश भर में पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।'' 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement