Monday, May 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने का लगाया आरोप, कहा- हम पर दबाव नहीं डाला जा सकता

कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया हेड रोहन गुप्ता का कहना है कि नियमों के उल्लंघन के लिए ट्विटर ने अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है। इसने पूरे भारत में हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5000 खातों को पहले ही ब्लॉक कर दिया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2021 10:39 IST
कांग्रेस ने ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने का लगाया आरोप, कहा- हम पर दबाव नहीं डाला जा सकता- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कांग्रेस ने ट्विटर अकाउंट ब्लॉक करने का लगाया आरोप, कहा- हम पर दबाव नहीं डाला जा सकता

नई दिल्ली:  कांग्रेस का कहना है कि नियमों के उल्लंघन के लिए ट्विटर ने उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर निलंबित किए जाने और कांग्रेस के सीनियर नेताओं के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने यह आरोप लगाया है। इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं।

कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया हेड रोहन गुप्ता का कहना है कि नियमों के उल्लंघन के लिए ट्विटर ने काउंट ब्लॉक कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्विटर सरकार के दबाव में काम कर रहा है। इसने पूरे भारत में हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं के 5000 खातों को पहले ही ब्लॉक कर दिया है। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि ट्विटर या सरकार द्वारा हम पर दबाव नहीं डाला जा सकता।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement