1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चुनाव आयोग ने दी JJP को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता

चुनाव आयोग ने दी दुष्यंत चौटाला की JJP को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता दे दी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा स्थापित जजपा ने हालिया चुनावों में 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 29, 2019 21:30 IST
Dushyant Chautala- India TV
Dushyant Chautala

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता दे दी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा स्थापित जजपा ने हालिया चुनावों में 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें जीती हैं। पार्टी ने सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दिया है। चुनाव आयोग ने जजपा को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया है, "आयोग ने जजपा को हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता दी है।

पार्टी के अनुरोध के अनुसार आयोग ने उसे मुख्य चुनाव चिह्न भी आवंटित किया है।" चौटाला परिवार में अंतर्कलह के बाद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) टूट गई थी, जिसके बाद पिछले साल नौ दिसंबर को जननायक जनता पार्टी (जजपा) की स्थापना की गई।

जजपा इनेलो के संस्थापक तथा पूर्व प्रधानमंत्री देवी लाल की विचारधारा पर आधारित पार्टी है। दुष्यंत चौटाला ने अपनी पार्टी को मान्यता दिए जाने के मौके पर हरियाणा की जनता को धन्यवाद दिया। अभी तक सिर्फ इनेलो को ही हरियाणा की राज्य स्तरीय पार्टी के तौर पर मान्यता मिली हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13