Sunday, May 12, 2024
Advertisement

विवादित बयान पर शाह और लालू के खिलाफ FIR

नई दिल्ली: बिहार चुनाव की सरगर्मी के बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उनके विवादित बयान को लेकर प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है। आपको बता दें कि लालू

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 06, 2015 19:44 IST
विवादित बयान पर शाह और...- India TV Hindi
विवादित बयान पर शाह और लालू के खिलाफ FIR

नई दिल्ली: बिहार चुनाव की सरगर्मी के बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उनके विवादित बयान को लेकर प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद के खिलाफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कहने संबन्धी में और लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा चोर शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर बेगूसराय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

क्या कहा था अमित शाह ने-

अमित शाह ने बेगूसराय में एक रैली के दौरान यह कह दिया था कि लोग बिहार को चारा चोर वाले के नाम से जानते हैं। शाह ने इस रैली में नीतीश और राहुल गांधी पर भी करारा हमला किया था।

लालू ने क्या कहा-

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के “चारा चोर” वाले जुबानी हमले पर पलटवार करते हुए लालू ने ट्वीट ट्वीट किया, “एक नरभक्षी और तड़ीपार बिहार को सदाचार न सिखाए। पहले स्वयं के कुकर्म और खुद पर लगी सारी धाराओं के बार में चिल्ला चिल्ला कर लोगों को बताए।” लालू ने तल्ख टिप्पणी कहते हुए अमित शाह से यह भी पूछा कि वो बताएं कि जातिगत जनगणना की रिपोर्ट कब जारी की जाएगी यह भी बताया जाए। साथ ही लालू ने कहा कि शाह यह भी बताएं कि वो एससी-एसटी और पिछड़ों के अनुसार आरक्षण की उनकी मांग का समर्थन करते हैं या नहीं। लालू यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी लिखा कि बीजेपी की इतनी औकात नहीं है कि हमारे आरक्षण पर पुर्नविचार करे।

गौरतलब है कि बिहार में 12 अक्टूबर से 5 नवंबर तक पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। लालू इस बार महागठबंधन के साथ अपना प्रतिष्ठा को वापस पाने की जद्दोजहद कर रह हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement