Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ भाजपा के नए अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्त कर दी है। पार्टी ने अब पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश को अध्यक्ष बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 02, 2020 16:10 IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ भाजपा के नए अध्यक्ष- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय बने छत्तीसगढ़ भाजपा के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली/रायपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्त कर दी है। पार्टी ने अब पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश को अध्यक्ष बनाया है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष पद पर उनके नाम की मुहर लगाई। बता दें कि पूर्व सांसद और मंत्री विष्णु देव साय को केंद्रीय संगठन तथा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का करीबी माना जाता है।

उन्होंने पहले भी प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल है। इस पद पर यह उनका तीसरा कार्यकाल है, जो अभी शुरू हो रहा है। इससे पहले उन्होंने 2006 से 2009 और उसके बाद 2013 तक प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली है। वह 1999 से 2014 तक रायगढ़ से सांसद रहे है। उन्हें 2014 में बनी पहली मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया, जिसके बाद उन्होंने संगठन के पद से इस्तीफा दे दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement