Friday, March 29, 2024
Advertisement

धारा 370 पर कांग्रेस के अंदर ही घमासान, अपने ही नेताओं पर बरसे गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को बयान दिया कि जिन लोगों को जम्मू-कश्मीर का इतिहास नहीं पता, जिन लोगों को कांग्रेस का इतिहास नहीं पता वे पहले इतिहास पढ़ें और फिर कांग्रेस पार्टी में रहें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 13:17 IST
Ghulam Nabi Azad targets Congress leaders who are supporting government move on Article 370 - India TV Hindi
Image Source : GHULAM NABI AZAD Ghulam Nabi Azad targets Congress leaders who are supporting government move on Article 370 and Jammu Kashmir Reorganisation Bill

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रही कांग्रेस पार्टी के कई नेता पार्टी लाइन से हटकर इसका समर्थन कर रहे हैं। ऐसे नेताओं को वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इतिहास पढ़ने की नसीहत दी है। गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को बयान दिया कि जिन लोगों को जम्मू-कश्मीर का इतिहास नहीं पता, जिन लोगों को कांग्रेस का इतिहास नहीं पता वे पहले इतिहास पढ़ें और फिर कांग्रेस पार्टी में रहें।

गौरतलब है कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन पर सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कई वरिष्ठ पार्टी नेता सरकार के इस फैसले के समर्थन में आ गए हैं। कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी, दीपेंद्र हूडा, भुवनेश्वर कलिता और कई अन्य पार्टी नेताओं ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

धारा 370 पर सरकार के फैसले पर कांग्रेस पार्टी में छिड़ा यह घमासान पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस मुद्दे पर पार्टी एकजुट होकर अपना रुख रखने में कामयाब नहीं हो पायी है। एक तरह से कांग्रेस पार्टी में बड़ी फूट पड़ती नजर आ रही है और कई राजनीति विषलेश्कों का मानना है कि नेतृत्वहीन होने की वजह से पार्टी का ऐसा रुख है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement