Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: अरुण जेटली ने BJP का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया, कहा-कांग्रेस ऐसे वादे करती है जिसे निभाना मुश्किल

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में एवरेज ग्रोथ डबल डिजिट में रही जो कि औसतन 10 फीसदी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 08, 2017 19:33 IST
Gujrat election, BJP vision document, Arun jaitley- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP relase vision document

अहमदाबाद: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में एवरेज ग्रोथ डबल डिजिट में रही जो कि औसतन 10 फीसदी रही है। बीजेपी के शासन के दौरान यह ग्रोथ रेट बड़ी उपलब्धि है.. पूरे विश्व में कोई ऐसी अर्थव्यवस्था नहीं है जिसकी ग्रोथ रेट इतनी रही हो।

वित्त मंत्री ने कहा कि हमारा परफॉर्मेंस आंकड़ों में बयान हो रहा है। जो लोग विकास को लेकर सवाल उठाते हैं उन्हें इसकी गंभीरता को समझना पड़ेगा। गुजरात में सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से हर क्षेत्र में हम विकास करें। यह हमारे विजन डॉक्यूमेंट का प्रमुख उद्देश्य है। और दूसरा है पूरे गुजरात को एक रखना और हर वर्ग की चिंता करना।

​​

वहीं कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस रास्ते पर चल रही है उससे गुजरात का नुकसान होगा। दो वायदे उन्होंने किए जो संवैधानिक दृष्टिकोण से अनुचित है। आरक्षण 50 फीसदी से ज्यादा और दूसरा कुछ वायदे ऐसे किए जो वित्तीय दृष्टि से असंभव है।अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस ऐसे वायदे करती है जिसे निभाना मुश्किल है। 2008 में भी उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement