Monday, April 29, 2024
Advertisement

हिमाचल में धूमल समर्थकों का हंगामा, कहा- धूमल के अलावा कोई मुख्यमंत्री मंजूर नहीं

पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौर में आगे चल रहे हैं। पार्टी नवनियुक्त विधायकों, केंद्रीय पर्यवेक्षकों की बैठक के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय लेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भाजपा विधायकों से निजी तौर पर बात

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: December 22, 2017 11:54 IST
supporters_protest_demanding_coronation_of_prem_kumar_dhumal- India TV Hindi
Supporters protest demanding coronation of Prem Kumar Dhumal

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले धूमल समर्थकों ने हंगामा किया है। शिमला में जिस जगह पर विधायक दल की बैठक होनी है, वहां धूमल समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि हमें धूमल के अलावा कोई मुख्यमंत्री मंजूर नहीं है। धूमल समर्थकों का तर्क है कि भाजपा धूमल के नाम पर चुनाव जीती है इसलिए उन्हें ही राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाया जाए।

वहीं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार शाम राज्य के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद के लिए भाजपा की संसदीय बोर्ड के टीम के तौर पर यहां पहुंचे। इस टीम में भाजपा के राज्य प्रभारी मंगल पांडे भी शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, नवनियुक्त विधायकों और भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपात सेट्टी ने केंद्रीय टीम की अगवानी की।

पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौर में आगे चल रहे हैं। पार्टी नवनियुक्त विधायकों, केंद्रीय पर्यवेक्षकों की बैठक के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय लेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भाजपा विधायकों से निजी तौर पर बात करेंगे और इस संबंध में उनके विचार जानेंगे। उसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस बारे में सूचित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पद की रेस में अगला नाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी नड्डा, पार्टी विधायक सुरेश भारद्वाज और राजीव बिंदल का है। धूमल का नाम हालांकि पूरी तरह खारिज नहीं किया गया है। पार्टी नेताओं ने कहा कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी। जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतराम को हराकर विधायक चुने गए हैं।

इस बीच, राज्यपाल आचार्य देवव्रत राज्य ने विधानसभा भंग कर दिया है और मौजूदा सरकार को नए विधानसभा के गठन तक सरकार चलाने के लिए कहा है। भाजपा ने यहां 60 सदस्यीय विधानसभा में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement