Monday, April 29, 2024
Advertisement

येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ी, हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले 17 अगस्त को पेश होने को कहा

 कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, उनके बेटे भाजपा उपाध्यक्ष विजयेंद्र और अन्य को भ्रष्टाचार के एक मामले में 17 अगस्त को अदालत में जांच के लिए पेश होने को कहा है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 06, 2021 13:41 IST
कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा, उनके बेटे और अन्य को 17 अगस्त को पेश होने को कहा- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा, उनके बेटे और अन्य को 17 अगस्त को पेश होने को कहा

बेंगलुरु:  कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, उनके बेटे भाजपा उपाध्यक्ष विजयेंद्र और अन्य को भ्रष्टाचार के एक मामले में 17 अगस्त को अदालत में जांच के लिए पेश होने को कहा है। गुरुवार को जारी समन उनके परिवार के सदस्यों शशिधर मराडी, विरुपक्षप्पा यमकनामरादी, संजयश्री, ठेकेदार चंद्रकांत रामलिंगम, पूर्व मंत्री एस.टी. सोमशेखर, आईएएस अधिकारी डॉ. जी.सी. प्रकाश, होटल उद्योगपति के. रवि गुरुवार को दिया गया है।

टी.जे. एक कार्यकर्ता और वकील अब्राहम ने पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ याचिका दायर की थी। यह शिकायत पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव कोर्ट में दायर की गई थी। अदालत ने आठ जुलाई को मंजूरी के अभाव में याचिका खारिज कर दी थी क्योंकि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे। विशेष अदालत के आदेश को शिकायतकर्ता ने चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति सुनील दत्त यादव की अध्यक्षता वाली उच्च न्यायालय की पीठ ने जांच के लिए याचिका स्वीकार कर ली क्योंकि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह आरोप लगाया गया है कि येदियुरप्पा को बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) में एक आवास परियोजना को लेकर ठेकेदारों से रिश्वत मिली थी।यह भी आरोप है कि येदियुरप्पा के परिवार ने मुख्यमंत्री कार्यालय का दुरुपयोग किया और ठेकेदारों से रिश्वत ली गई। याचिका में येदियुरप्पा पर रिश्वत लेने के लिए परियोजनाओं को आवंटित करने, गति देने और मंजूरी देने का आरोप लगाया गया है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि येदियुरप्पा के परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली फर्मों को फर्जी कंपनियों से पैसा ट्रांसफर किया गया था।आईएएनएस से बात करते हुए, शिकायतकर्ता टी.जे. अब्राहम ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों को गुरुवार को समन जारी किया गया था। आरोपी या तो अपना प्रतिनिधित्व या वकील के माध्यम से बात कर सकता है ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement