Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'केजरीवाल ने दिल्ली में साढ़े सात साल में सिर्फ छह हजार नौकरियां दीं'

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2021 16:10 IST
kejriwal provided only 6 thousand jobs in delhi says harish rawat केजरीवाल ने दिल्ली में साढ़े सात स- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल ने दिल्ली में साढ़े सात साल में सिर्फ छह हजार नौकरियां दीं- हरीश रावत

नई दिल्ली. उत्तराखंड में अगले साल चुनाव होने हैं। चुनाव से न सिर्फ भाजपा और कांग्रेस बल्कि आम आदमी पार्टी भी इस राज्य में पूरी ताकत लगा रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से उत्तराखंड की जनता से रोजगार को लेकर बड़े वादे कर चुके हैं। उनपर निशना साधा है राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत ने।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने उत्तराखंड में छह महीने में एक लाख लोगों को नौकरी देने की घोषणा करने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को निशाना साधा और दावा किया कि दिल्ली में केजरीवाल ने साढ़े सात वर्षों के दौरान सिर्फ छह हजार लोगों को नौकरियां दी हैं।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "बड़ा दावा किया गया कि 1 साल में एक लाख नौकरियां दी जाएंगी। सवाल है साढ़े सात साल इनको दिल्ली में सरकार चलाते हो गये हैं। साढे़ सात साल में केवल 6 हजार से कुछ ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरियां निकाली व भर्तियां की हैं, जबकि दिल्ली का बजट उत्तराखंड से तीन गुना ज्यादा है।"

उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता पर कटाक्ष करते हुए कहा, "उत्तराखंड का बजट छोटा, वादा बड़ा। न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी। केवल चुनाव में बने रहने के लिए बड़ी-बड़ी बातें की जा रही हैं।" पिछले दिनों केजरीवाल ने कहा था कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी और सरकारी एवं निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। (input- bhasha)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement