Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कांग्रेस छोड़ रहा हूं, लेकिन BJP ज्वाइन नहीं करूंगा: अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हमले की निंदा करते हुए कहा कि सिब्बल पर इसलिए हमला हुआ क्योंकि उन्होंने कांग्रेस के लिए चिंता जताई थी और ऐसी बातें सामने रखी जो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को पसंद नहीं हैं।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: September 30, 2021 15:23 IST
Leaving Congress, but will not joining BJP, says Capt Amarinder Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की घोषणा कर दी है।

चंडीगढ़/नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की घोषणा कर दी है। अमरिंदर सिंह के कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की बात कही है। हालांकि अमरिंदर सिंह के कार्यालय की तरफ से यह भी सफाई दी गई है कि वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस छोड़ने को लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पार्टी का लगातार पतन हो रहा है और वरिष्ठ नेताओं को किनारे किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर उनका अपमान किया गया है। 

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना को नकारते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे उस कांग्रेस पार्टी को छोड़ रहे हैं जिसमें उनको अपमानित किया गया और भरोसा नहीं रखा गया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस से त्यागपत्र देंगे और पार्टी में नहीं रहेंगे। हालांकि अमरिंदर सिंह ने राजनीति नहीं छोड़ने की बात करते हुए कहा कि उनके लिए पंजाब की सुरक्षा सबसे अहम है तथा पंजाब के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके विकल्प अभी खुले हैं। 

अमरिंदर सिंह ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के घर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हमले की निंदा करते हुए कहा कि सिब्बल पर इसलिए हमला हुआ क्योंकि उन्होंने कांग्रेस के लिए चिंता जताई थी और ऐसी बातें सामने रखी जो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को पसंद नहीं हैं। अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को किनारे किया जा रहा है और यह पार्टी के लिए अच्छा नहीं है। 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपनी राय रखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू सिर्फ भीड़ को इकट्ठा कर सकते हैं और सिद्धू नहीं जानते कि अपनी टीम को आगे कैसे लेकर जाना है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे भी कई कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों के साथ काम कर चुके हैं और वे खुद भी अध्यक्ष रहे हैं, उन्होंने बताया कि "जब भी पार्टी में मतभेत उठे हैं तो उन्हें आपसी सहमति से हल किया गया, सिद्धू की तरह नाटक करके नहीं।"

बता दें कि पंजाब कांग्रेस में मची सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह सबको चौंकाते हुए गृहमंत्री शाह के घर पर पहुंच गए थे। कल जब कैप्टन दिल्ली पहुंचे थे तो दावा किया था कि किसी भी राजनेता से नहीं मिलेंगे। कैप्टन मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। राजनीतिक गलियारे में चर्चा थी कि अमरिंदर को बीजेपी राज्यसभा के रास्ते सरकार में भी ला सकती है। 

इसके साथ ही कहा ये जा रहा था कि कैप्टन को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। किसानों को मनाने के लिए बीजेपी फिर कैप्टन के पाले में गेंद फेंक देगी। कैप्टन ने कहा था कि उन्हें अपमानित होकर मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी। इसके बाद उन्होंने नवजोत सिद्धू पर बड़ा हमला किया था। सिद्धू को एंटी नेशनल बताते हुए ऐलान कर दिया कि वो उन्हें पंजाब का CM नहीं बनने देंगे। सिद्धू को जीतने से रोकने के लिए मजबूत कैंडिडेट उतारेंगे। वहीं, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन तक बता दिया था।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement