Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने SC में दायर की याचिका, BJP पर लगाया विधायकों को बंधक बनाने का आरोप

भाजपा के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने याचिका में बीजेपी पर अपने 16 विधायकों को किडनैप करने और उन्हें बंधक बनाने का आरोप लगाया।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Updated on: March 18, 2020 0:04 IST
मध्य प्रदेश कांग्रेस...- India TV Hindi
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने SC में दायर की याचिका

नई दिल्ली/भोपाल: भाजपा के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने याचिका में बीजेपी पर अपने 16 विधायकों को किडनैप करने और उन्हें बंधक बनाने का आरोप लगाया। याचिका में प्रदेश कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट से उनके विधायकों को बीजेपी की कैद से छुड़ाने की मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने याचिका में कहा कि बिना उन 16 विधायकों के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं हो सकता।

हालांकि, आज मध्य प्रदेश कांग्रेस के बागी विधायक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोल रहे हैं। बागियों ने कहा कि वे बीजेपी जॉइन करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने सीएम कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि 'उनकी सरकार में हमारी कोई सुनवाई नहीं होती है। उन्होंने कहा कि सीएम के पास हमारी बात सुनने का वक्त नहीं होता, उनका सारा ध्यान छिंदवाड़ा पर होता है।' उन्होंने कहा यहां सभी लोग अपनी मर्जी से आए हैं।

कांग्रेस के बागी विधायकों ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में उनकी जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला हो सकता है तो उन पर भी हो सकता है।' उन्होंने केंद्र से प्रोटेक्शन की मांग की है। ऐसे में विधायकों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही इन बातों के विपरीत मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और भाजपा पर उन विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया।

आपको बता दें कि सोमवार को सरकार द्वारा विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं किए जाने के खिलाफ भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसपर आज सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई कर कमलनाथ सरकार से याचिका पर बुधवार तक जवाब मांगा है। याचिका में भाजपा की ओर से शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में फौरन फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कर रहे हैं। इस याचिका पर बुधवार पूर्वाह्न 10.30 बजे अगली सुनवाई होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement