Thursday, April 25, 2024
Advertisement

‘NRC के डर की वजह से पश्चिम बंगाल में 31-32 लोगों की मौत’, ममता बनर्जी का दावा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के डर की वजह से ही 31-32 लोगों की मौत हो गई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2020 14:48 IST
Mamata Banerjee says 31 32 people died in West Bengal out of fear of NRC- India TV Hindi
Image Source : MAMATA'S TWITTER Mamata Banerjee says 31 32 people died in West Bengal out of fear of NRC

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के डर की वजह से ही 31-32 लोगों की मौत हो गई है। ममता बनर्जी ने यह दावा भी किया है कि असम के अंदर राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी नागरिकता कानून (CAA) और NRC का लगातार विरोध कर रही हैं और कह चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल में ये दोनो कानून लागू नहीं होंगे। ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक रैली के दौरान यह बयान दिया है। 

नागरिकता कानून के खिलाफ जिन जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है उन जगहों पर गोली चलने की खबरों का हवाला देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई जा रही हैं, ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा अपने से असहमति रखने वाले हर व्यक्ति को आतंकित करने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि वे उस समूह से संबंध नहीं रखती जो लोगों में घृणा फैलाता है। 

ममता बनर्जी ने बजट में पेश हुई नई टैक्स प्रणाली पर भी सवाल उठाए और सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार नई टैक्स व्यवस्था के जरिए लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement