ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी ने कनिमोझी का समर्थन किया, कहा-'विपक्ष को डराने की कोशिश कर रहे हैं मोदी'

ममता बनर्जी ने कनिमोझी का समर्थन किया, कहा-'विपक्ष को डराने की कोशिश कर रहे हैं मोदी'

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने द्रमुक नेता कनिमोझी, जिनके आवास पर केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की, का समर्थन किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों को डराने की कोशिश कर रहे हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 17, 2019 17:13 IST
Kanimozhi and Mamta Banerjee- India TV Hindi
Kanimozhi and Mamta Banerjee

कांडी (पश्चिम बंगाल): तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने द्रमुक नेता कनिमोझी, जिनके आवास पर केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की, का समर्थन किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों को डराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कनिमोझी को इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि द्रमुक दक्षिण भारत में भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है। 

ममता बनर्जी ने कहा कि देश ने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जिसे लोग ‘‘प्यार करने या जिसका सम्मान करने’’ के बजाय, उससे डरे। बनर्जी ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘यह शर्म की बात है कि भाजपा विपक्षी नेताओं और दलों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। आयकर (विभाग) ने कल कनिमोई के घर अकारण छापे मारे। उन्हें (द्रमुक नेताओं को) केवल इसलिए अनावश्यक परेशान किया जा रहा है क्योंकि द्रमुक और उसके नेता एम के स्टालिन नरेंद्र मोदी और भाजपा के विरोधी हैं। 

उल्लेखनीय है कि चुनाव अधिकारियों ने आयकर अधिकारियों के साथ द्रमुक नेता कनिमोई के दक्षिणी तमिलनाडु के तूतीकोरिन स्थित आवास पर मंगलवार को छापे मारे थे। कनिमोई यहीं से चुनाव लड़ रही हैं। ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘हमारे लिए एक नेता वह होता है जिसे समाज के विभिन्न वर्गों के लोग प्यार करें और उसका सम्मान करें। लेकिन आजादी के बाद पहली बार हमारे पास प्रधानमंत्री जैसा ऐसा नेता है जो डर पैदा करके देश में सत्ता में है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी हर किसी को डरा रहे हैं और हर कोई उनसे डरता है। बनर्जी ने कहा, ‘‘यह शर्म की बात है कि जिस व्यक्ति ने दंगों के जरिए राजनीति में अपनी जगह बनाई, वही देश का नेतृत्व कर रहा है।’’ 

elections-2022