Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस की पूर्वोत्तर समिति का पुनर्गठन, मनमोहन सिंह बनाए गए संरक्षक

अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में अपने पैर पसारने में जुटी भाजपा के प्रयासों के बीच एनईसीसीसी पूर्वोत्तर में कांग्रेस की पहुंच बढ़ा सकती है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 03, 2018 18:37 IST
manmohan singh- India TV Hindi
manmohan singh

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी की पूर्वोत्तर समन्वयन कांग्रेस कमेटी (एनईसीसीसी) का पुनर्गठन किया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इसका संरक्षक बनाया। मनमोहन सिंह असम से राज्यसभा सांसद हैं।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा को पुनर्गठित एनईसीसीसी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और पूर्वोत्तर के सभी कांग्रेस मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री समिति के सलाहकार होंगे। पार्टी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कांग्रेस की राज्य इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पूर्वोत्तर राज्यों के वर्तमान व पूर्व सांसद इसके सदस्य होंगे।

पूर्वोत्तर राज्यों के पार्टी प्रभारी महासचिव और संलग्न सचिव एनईसीसीसी के विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे।

अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में अपने पैर पसारने में जुटी भाजपा के प्रयासों के बीच एनईसीसीसी पूर्वोत्तर में कांग्रेस की पहुंच बढ़ा सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement