Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर को लेकर महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, चीन और पाकिस्तान का किया जिक्र

महूबबा मुफ्ती ने कहा, "मैं समझती हूं जो मुफ्ती साहब का ख्वाब था कि जम्मू-कश्मीर को हिंदुस्तान और हमसाया मुल्कों के बीच एक पुल बनाना होगा। मैं समझती हूं कि आखिरकार मरकजी सरकार को यही फॉर्म्यूला अपनाना होगा।" 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 17:31 IST
 Mehbooba Mufti PDP Jammu Kashmir bridge of peace India Pakistan China  । जम्मू-कश्मीर को लेकर महबूब- India TV Hindi
Image Source : PTI  Mehbooba Mufti,PDP says Jammu Kashmir should be bridge of peace between India, Pakistan & China  । जम्मू-कश्मीर को लेकर महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, चीन और पाकिस्तान का किया जिक्र

श्रीनगर. पीडीपी की चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, "पीडीपी की हमेशा मानना रहा है कि जम्मू-कश्मीर झगड़े की वजह नहीं बल्कि अमन का पुल होना चाहिए। हमारा हमसाया मुल्क चाहे पाकिस्तान हो चाहे चीन हो। अभी चीन ने एलएसी के ऊपर वहां पर कर रहे हैं, वहां अंदर आ रहे हैं। मैं समझती हूं जो मुफ्ती साहब का ख्वाब था कि जम्मू-कश्मीर को हिंदुस्तान और हमसाया मुल्कों के बीच एक पुल बनाना होगा। मैं समझती हूं कि आखिरकार मरकजी सरकार को यही फॉर्म्यूला अपनाना होगा।" 

आपको बता दें कि पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती को पिछले महीने ही 13 अक्टूबर को रिहा किया गया था।  महबूबा को 14 महीनों के बाद रिहा किया गया। । पिछले साल अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था। महबूबा (60) को पिछले साल पांच अगस्त को पहले एहतियाती हिरासत में रखा गया था और बाद में छह फरवरी को उन पर कठोर पीएसए कानून लगा दिया गया। उन्हें सात अप्रैल को उनके सरकारी निवास में ले जाया गया जिसे प्रशासन ने पहले उप-जेल घोषित किया था।

रिहा होने के बाद बोला भाजपा पर हमला

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रिहाई के बाद लगातार भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध रही है। उन्होंने हाल में कहा कि भाजपा ने देश के संविधान को ‘ध्वस्त’ कर दिया है और संविधान के स्थान पर अपना घोषणापत्र थोपना चाहती है। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘‘भाजपा देश के संविधान को बदलकर अपना घोषणापत्र थोपना चाहती है लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा। हिटलर जैसे कई लोग आए और चले गए । यह तानाशाही नहीं चलेगी।’’ मुफ्ती ने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर के लोगों को पसंद नहीं करती और उसे केवल अपने ‘क्षेत्र’ की चिंता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement