Friday, March 29, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव पर मीरा कुमार ने कहा, 'देखते हैं कि अंतरात्मा की आवाज कितनी सुनी जाती है'

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज चल रही मतगणना के बीच कांग्रेस नीत विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने कहा कि देखते हैं कि अंतरात्मा की आवाज कितनी सुनी जाती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 20, 2017 16:04 IST
meira kumar- India TV Hindi
meira kumar

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज चल रही मतगणना के बीच कांग्रेस नीत विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने कहा कि देखते हैं कि अंतरात्मा की आवाज कितनी सुनी जाती है।

मीरा कुमार ने यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाये जाने के बाद निर्वाचक कॉलेज के सदस्यों से बार बार यही अनुरोध किया है कि अंतरात्मा की आवाज और भारत को बांधकर रखने वाली विचारधारा के अनुसार मतदान करें।

उनका कहना है कि वह जिस विचारधारा के लिए लड़ी हैं, उस पर बहुत आस्था रखती हैं। मीरा कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, मैंने सदस्यों से अंतरात्मा की आवाज सुनने की अपील की थी। देखते हैं कि कितनी सुनी जाती है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज मतगणना जारी है और अभी तक आए परिणाम सत्तारूढ़ एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में हैं। शाम 5 बजे तक देश के अगले प्रथम नागरिक का नाम घोषित हो जाने की संभावना है।

मतदान में दलीय प्रतिबद्धता से अलग हटकर मतदान (क्रॉस-वोटिंग) होने की संभावनाओं के सवाल पर मीरा कुमार ने कहा, मैं इस शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहती और सभी को अपनी आकांक्षाओं के अनुरूप मतदान करने का अधिकार है।

जब पूछा गया कि परिणाम अनुकूल नहीं आने पर उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी तो कुमार ने इसे अवधारणा वाला सवाल बताते हुए कहा कि अभी यह नहीं पूछा जाना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement