Friday, April 19, 2024
Advertisement

सरकार की मंशा शाहीन बाग आंदोलन समाप्त करने की नहीं : आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार की मंशा शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन को खत्म करने की है ही नहीं, क्योंकि यह सरकार की ध्रुवीकरण की राजनीति के अनुकूल है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 20, 2020 19:28 IST
Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Singh

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश): आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार की मंशा शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन को खत्म करने की है ही नहीं, क्योंकि यह सरकार की ध्रुवीकरण की राजनीति के अनुकूल है। आप नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार शाहीनबाग प्रदर्शन को समाप्त करने को लेकर गंभीर है तो उसे अपने कानून मंत्री के बयान पर अमल करते हुये सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत करनी चाहिए। 

संजय सिंह ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अपने व्याख्यान के बाद कहा, ‘‘विरोध प्रदर्शन जारी रहना मोदी सरकार के अनुकूल है क्योंकि यह परोक्ष रूप से उनके ध्रुवीकरण के एजेंडे की मदद कर रहा है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि एएमयू की बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान उनके पूर्वाग्रह को दिखाता है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एएमयू द्वारा देश के लिए किए गए कामों से के बारे में कुछ नहीं जानते। ‘‘ऐसा लगता है कि वह अपना मानसिक संतुलन खो रहे हैं।’’ 

आप नेता सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधारने और बेहतर शासन देने के बजाए जनता का ध्यान भटका रहे हैं। वर्तमान समय में बलात्कार की घटनाओं को लेकर कुख्यात हो रहा उत्तर प्रदेश बीमारु राज्य (सिक स्टेट) बनता जा रहा है। हालांकि, आप के हिन्दुत्व के एजेंडे की ओर बढ़ने के संबंध में सवाल करने पर सिंह ने साफ इंकार किया कि उनकी पार्टी सॉफ्ट हिन्दुत्व की ओर बढ़ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement